scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पीएम नरेंद्र मोदी और वोलोदिमीर जेलेंस्की के बीच हुई बात, प्रधानमंत्री बोले- भारत मानवीय सहायता प्रदान करना जारी रखेगा

Russia Ukraine War: यूक्रेन के राष्ट्रपति से बातचीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत अपने जन-केंद्रित दृष्टिकोण द्वारा निर्देशित मानवीय सहायता प्रदान करना जारी रखेगा।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: March 20, 2024 20:59 IST
पीएम नरेंद्र मोदी और वोलोदिमीर जेलेंस्की के बीच हुई बात  प्रधानमंत्री बोले  भारत मानवीय सहायता प्रदान करना जारी रखेगा
पीएम मोदी ने की यूक्रेन के राष्ट्रपति से बात (File Photo - ANI)
Advertisement

रूस-यूक्रेन युद्घ के बीच पीएम नरेंद्र मोदी और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के बीच बात हुई है। बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने रूस-यूक्रेन संघर्ष को सुलझाने के लिए बातचीत और कूटनीति को आगे बढ़ाने की बात दोहराई। यूक्रेन के राष्ट्रपति से बातचीत में पीएम नरेंद्र मोदी शांति के सभी प्रयासों और संघर्ष को शीघ्र खत्म करने के लिए भारत के निरंतर समर्थन से अवगत कराया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत अपने जन-केंद्रित दृष्टिकोण द्वारा निर्देशित मानवीय सहायता प्रदान करना जारी रखेगा।

पीएम नरेंद्र मोदी X पर एक पोस्ट में कहा, "राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ भारत-यूक्रेन साझेदारी को मजबूत करने पर अच्छी बातचीत हुई। शांति के सभी प्रयासों और चल रहे संघर्ष को शीघ्र समाप्त करने के लिए भारत के लगातार समर्थन से अवगत कराया। भारत अपनी जन-केंद्रित दृष्टिकोण द्वारा निर्देशित मानवीय सहायता प्रदान करना जारी रखेगा।"

Advertisement

रूस के राष्ट्रपति से भी पीएम नरेंद्र मोदी ने की बात

जेलेंस्की से बातचीत के ठीक पहले मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की और उन्हें पांचवें कार्यकाल के लिए बधाई दी तथा कहा कि बातचीत व कूटनीति ही रूस-यूक्रेन संघर्ष को सुलझाने की दिशा में आगे का रास्ता है।

पीएम मोदी को रूस और यूक्रेन के राष्ट्रपति ने किया इन्वाइट

रूस और यूक्रेन के राष्ट्रपति ने भारत में आम चुनाव संपन्न होने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने-अपने देशों की यात्रा के लिए आमंत्रित किया है। अधिकारियों ने बताया कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के वोलोदिमीर जेलेंस्की के साथ टेलीफोन पर हुई अलग-अलग बातचीत में मोदी ने दोनों देशों के बीच जारी संघर्ष के शीघ्र और शांतिपूर्ण समाधान के लिए भारत की प्रतिबद्धता दोहराई।

उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने कहा कि वे भारतीय प्रधानमंत्री को 'पीसमेकर' के रूप में देखते हैं। एक अधिकारी ने कहा, "पुतिन और जेलेंस्की दोनों ने मोदी को भारत में चुनाव खत्म होने के बाद अपने देशों की यात्रा करने का न्योता दिया।"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो