scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों को कत्तई छोड़ा नहीं जाएगा', NEET पेपर लीक मामले में PM मोदी ने दिया जवाब

पीएम नरेंद्र मोदी ने नीट मामले पर कहा कि युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों को कत्तई छोड़ा नहीं जाएगा।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: July 02, 2024 19:24 IST
 युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों को कत्तई छोड़ा नहीं जाएगा   neet पेपर लीक मामले में pm मोदी ने दिया जवाब
पीएम नरेंद्र मोदी। (इमेज-पीटीआई)
Advertisement

PM Modi On NEET Issue: नीट पेपर लीक को लेकर सड़क से लेकर संसद तक हंगामा मचा हुआ है। विपक्षी दल मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए को इस मुद्दे पर घेर रहे हैं। राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में नीट का मुद्दा उठाया था। आज इस मामले पर पीएम मोदी ने जवाब दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार पेपर लीक को रोकने के लिए अत्यंत गंभीर है। इसे रोकने के लिए एक के बाद एक कदम उठा रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति मुर्मू ने अपने संबोधन में पेपर लीक पर चिंता जाहिर की है। मैं भी हर विद्यार्थी को, हर नौजवान को कहूंगा कि सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अत्यंत गंभीर है। युद्ध स्तर पर हम अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए एक के बाद एक कदम उठा रहे हैं, युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों को कत्तई छोड़ा नहीं जाएगा। नीट के मामले में देशभर में पहले ही गिरफ्तारियां की जा रही हैं। पेपर लीक को लेकर सरकार पहले ही एक कड़ा कानून बना चुकी है। परीक्षा को पुख्ता करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

Advertisement

राहुल गांधी ने लिखी थी चिट्ठी

इससे पहले आज दिन में लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को एक खुला पत्र लिखकर निचले सदन में NEET-UG मुद्दे पर बहस की मांग की। संसद के चालू सत्र में लोकसभा और राज्यसभा दोनों में विपक्षी सदस्यों द्वारा NEET विवाद के साथ-साथ अन्य मुद्दों पर लगातार विरोध प्रदर्शन देखा गया। नीट-यूजी मुद्दे पर देशव्यापी विरोध के मद्देनजर केंद्र की कार्रवाई को बेकार बताते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अन्य परीक्षाओं को स्थगित करने और एनटीए के डायरेक्टर को बदलने का कदम हमारी केंद्रीकृत परीक्षण प्रणाली की प्रणालीगत विफलता को छिपाने का एक कदम है।

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में कहा कि विपक्ष नीट-यूजी के मुद्दे पर रचनात्मक तरीके से बातचीत करना चाहता है। उन्होंने कहा कि इस समय हमारी एकमात्र चिंता देश भर में लगभग 24 लाख नीट उम्मीदवारों का कल्याण है। कई लोगों के लिए पेपर लीक जिंदगी भर के सपने के साथ विश्वासघात है। आज ये छात्र और उनके परिवार इस मुद्दे को हल करने के लिए साहसिक और निर्णायक कदम उठाने के लिए हमारे यानी कि अपने जनप्रतिनिधियों की तरफ देख रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो