scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण से पहले इन रास्तों पर जाने से करें परहेज, दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

एडवाइजरी में कहा गया है कि रविवार को रफी मार्ग से होते हुए मदर टेरेसा क्रिसेंट मार्ग, विजय चौक का पूरा इलाका और नई दिल्ली के कई इलाके दिल्ली पुलिस अपने कंट्रोल में ले लेगी।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 09, 2024 07:30 IST
नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण से पहले इन रास्तों पर जाने से करें परहेज  दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
दिल्ली ट्रैफिक एडवाइजरी। (इमेज- फाइल फोटो)
Advertisement

PM Modi Oath Ceremony: लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत के बाद नरेंद्र मोदी कल यानी रविवार को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में शाम 7:15 बजे होगा। इसे देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। इसी को देखकर बाहर निकलें, नहीं तो आप जाम में फंस सकते हैं और काफी देर तक ट्रैफिक की परेशानी से जूझना पड़ सकता है।

Advertisement

एडवाइजरी में कहा गया है कि रविवार को रफी मार्ग से होते हुए मदर टेरेसा क्रिसेंट मार्ग, विजय चौक का पूरा इलाका और नई दिल्ली के कई इलाके दिल्ली पुलिस अपने कंट्रोल में ले लेगी। दो बजे से इन इलाकों में कोई प्राइवेट गाड़ी नहीं जा पाएगी। केवल उसी गाड़ी को एंट्री दी जाएगी, जिनके पास पास होगा। प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में वीवीआईपी मूवमेंट के चलते सुरक्षा कारणों की वजह से यह निर्णय लिया गया है।

Advertisement

इन रास्तों पर जाने से करें परहेज

वीवीआईपी सुबह राजघाट और सदैव अटल का दौरा करेंगे। सुबह 6.45 से 8.45 तक राम चरण अग्रवाल चौक,दिल्ली गेट, राजघाट चौक, शांति वन क्रॉसिंग, वाई पॉइंट सलीम गढ़, गीता कॉलोनी फ्लाइओवर और सुभाष पार्क टी पॉइंट इन जगहों पर डायवर्जन रहेगा। प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के संबंध में दिल्ली में ट्रैफिक व्यवस्था पर डीसीपी ट्रैफिक नई दिल्ली रेंज प्रशांत गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि कल के समारोह के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से बहुत ही व्यापक सख्त इंतजाम किए गए हैं।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से तकरीबन 1100 कर्मचारियों को तैनात किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि सभी लोगों को कल के कार्यक्रम के लिए पहले से ही जानकारी दे दी गई है। लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े इसके लिए पहले ही दिशानिर्देश जारी कर दिए गए हैं।

दिल्ली में दो दिन के लिए नो फ्लाइंग जोन घोषित

शपथ ग्रहण समारोह को लेकर राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा व्यवस्था को काफी दुरुस्त कर दिया गया है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने एक आदेश जारी करते हुए दिल्ली को 9 और 10 जून को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया है। पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने अपने आदेश में कहा कि सीआरपीसी की धारा 144 द्वारा मिली गई शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए शपथ ग्रहण समारोह को मद्देनजर दिल्ली के हवाई क्षेत्र को 9 और 10 जून को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है। इसका पालन नहीं करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो