scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PM Modi Gwalior Visit: पीएम मोदी आज ग्वालियर को देंगे करोड़ों की सौगात, इंदौर के लॉजिस्टिक पार्क का भी करेंगे शिलान्यास

PM Modi Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2 अक्टूबर को ग्वालियर के मेला मैदान में विशाल रैली को संबोधित करेंगे। इसके अलावा कई विकास परियोजनाओं की सौगात भी देंगे।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: October 02, 2023 08:23 IST
pm modi gwalior visit  पीएम मोदी आज ग्वालियर को देंगे करोड़ों की सौगात  इंदौर के लॉजिस्टिक पार्क का भी करेंगे शिलान्यास
पीएम मोदी (फ़ोटो सोर्स: @BJPLIVE)
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2 अक्टूबर को ग्वालियर के दौरे पर हैं। इस दौरान वह जनता को करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी ग्वालियर से ही इंदौर के मल्टी माडल लाजिस्टिक पार्क, आईआईटी इंदौर में छात्रावास, पीओडी व अन्य भवनों के साथ ही प्रदेश के नौ शहरों में 50 बिस्तर संख्या वाले क्रिटिकल केयर ब्लाक निर्माण परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी यहां अलग-अलग सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा वे पीएम आवास योजना-ग्रामीण के तहत निर्मित घरों का गृह प्रवेश कराएंगे।

क्या रहेगा कार्यक्रम?

पीएम मोदी दोपहर 3 बजे ग्वालियर विमानतल पहुंचेंगे। इसके बाद वे दोपहर 3.30 बजे हेलीकॉप्टर से मेला ग्राउंड पहुंचकर विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास, भूमिपूजन एवं लोकार्पण कर राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पीएम मोदी ग्वालियर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान केंद्र और राज्य के कई मंत्री मंच पर मौजूद रहेंगे।

Advertisement

कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था के लिए एसपीजी सहित अन्य एजेंसियां ग्वालियर आ चुकी हैं। इस दौरान शहर में करीब पांच हजार जवान तैनात रहेंगे। इसके बाद वे 5.25 बजे ग्वालियर से दिल्ली रवाना होंगे। पीएम मोदी में करीब 19 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

पीएम आवास योजना-ग्रामीण के तहत निर्मित 2.2 लाख से अधिक घरों का गृह प्रवेश प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किया जाएगा। वह लगभग 140 करोड़ रुपये की लागत से पीएमएवाई-शहरी के तहत निर्मित घरों का भी लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री ग्वालियर और श्योपुर जिलों में 1530 करोड़ रुपये से अधिक की जल जीवन मिशन परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं से क्षेत्र के 720 से अधिक गांवों को लाभ होगा।

इनपुट-एजेंसी

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो