scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PM मोदी ने रोजगार मेले में सौंपे 1 लाख से ज्यादा नियुक्ति पत्र, बोले- पिछली सरकार से अधिक नौकरियां दीं

मोदी ने कहा, सरकार ने स्टार्ट-अप के लिए कर छूट बढ़ा दी है और अनुसंधान और नवाचार के लिए 1 लाख करोड़ रुपये के फंड की घोषणा की है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: February 12, 2024 12:09 IST
pm मोदी ने रोजगार मेले में सौंपे 1 लाख से ज्यादा नियुक्ति पत्र  बोले  पिछली सरकार से अधिक नौकरियां दीं
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी। फोटो -(इंडियन एक्सप्रेस)।
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एक लाख से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा। सरकार ने इसके लिए देशभर के 46 अलग-अलग स्थानों पर रोजगार मेले का आयोजन किया है। नियुक्ति पत्र सौंपते हुए पीएम मोदी ने कहा, "आज भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्ट-अप इकोसिस्टम है। इन स्टार्टअप्स के कारण रोजगार के अवसर भी बढ़े हैं।" उन्होंने कहा कि आज हर युवा जानता है कि अगर वह कड़ी मेहनत करे तो वह अपने लिए जगह बना सकता है। पीएम बोले, "2014 से हम युवाओं को भारत सरकार के साथ जोड़ने और उन्हें विकास में भागीदार बनाने का प्रयास कर रहे हैं। हमने पिछली सरकार की तुलना में डेढ़ गुना अधिक नौकरियां दी हैं।''

भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने पर सरकार का जोर

प्रधानमंत्री ने कहा, ''युवाओं को सरकारी नौकरी देने का काम बहुत तेजी से चल रहा है। पहले की सरकारों के शासनकाल में विज्ञापन से लेकर असल में नौकरी देने तक में बहुत समय लग जाता था। रिश्वतखोरी होती थी। काम में देरी को देखते हुए ऐसा होता है। हमने भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया है…।" रोजगार मेले में केंद्र सरकार के कई मंत्री और सांसद भी मौजूद रहे।

Advertisement

प्रधानमंत्री बोले- युवाओं में समान अवसर का भरोसा बढ़ा

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार पारदर्शिता लायी है और यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है कि भर्ती समय पर हो। उन्होंने कहा, युवाओं को अब विश्वास है कि उन सभी के पास समान अवसर हैं और वे कड़ी मेहनत और प्रतिभा के माध्यम से सरकारी प्रणाली में अपने लिए जगह पा सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि उनकी सरकार द्वारा उठाए गए कदम, चाहे वह एक करोड़ घरों के लिए छत पर सौर ऊर्जा की योजना हो या बुनियादी ढांचे में बड़े पैमाने पर निवेश, रोजगार के बहुत सारे अवसर पैदा कर रहे हैं। मोदी ने कहा, सरकार ने स्टार्ट-अप के लिए कर छूट बढ़ा दी है और अनुसंधान और नवाचार के लिए 1 लाख करोड़ रुपये के फंड की घोषणा की है।

Advertisement

इस अवसर पर उन्होंने यहां एकीकृत परिसर "कर्मयोगी भवन" के प्रथम चरण की आधारशिला भी रखी। यह परिसर 'मिशन कर्मयोगी' के विभिन्न स्तंभों के बीच सहयोग और तालमेल को बढ़ावा देगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो