scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PM Modi UAE Visit: अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, जानें पूरा शेड्यूल

PM Modi UAE Visit: प्रधानमंत्री मोदी आज दिल्ली से अबू धाबी पहुंचेंगे। शाम के समय वह 'अहलान' मोदी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और लोगों को संबोधित करेंगे।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: February 13, 2024 16:15 IST
pm modi uae visit  अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी  जानें पूरा शेड्यूल
पीएम मोदी आज यूएई के दौरे पर जाएंगे। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

PM Modi UAE Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दो दिवसीय यात्रा पर यूएई पहुंच चुके हैं। 14 फरवरी को वह अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। साथ ही, यूएई में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों को संबोधित भी करेंगे। इस कार्यक्रम में भारी लोगों की भीड़ जुटने की संभावना है। हालांकि, इस कार्यक्रम से पहले बारिश ने पूरा मजा किरकिरा कर दिया है। बारिश की वजह से कार्यक्रम के समय को घटा दिया गया है।

संयुक्त अरब अमीरात में पहला हिंदू मंदिर बनकर पूरा हो चुका है। इसका उद्घाटन पीएम मोदी अपने हाथों से करेंगे। बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर, यूएई का पहला हिंदू मंदिर है। इस मंदिर को 900 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है। इसमें 7 गोपुरम और अनेक मूर्तियों को कलाकारी के साथ उकेरा गया है। यह न केवल देश में सांस्कृतिक विविधता को दिखाता है बल्कि भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच संबंध को भी मजबूती देने में काफी अहम योगदान देता है। इस मंदिर में लगभग 2000-5000 भक्तों के मंदिर में आने की उम्मीद है।

Advertisement

पीएम मोदी की यात्रा का अहम हिस्सा

प्रधानमंत्री मोदी आज दिल्ली से अबू धाबी पहुंचेंगे। शाम के समय वह 'अहलान' मोदी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और लोगों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अब तक 65 हजार से ज्यादा लोगों ने बुकिंग कराई है। यह कार्यक्रम अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में होने वाला है। वह यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान और उपराष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम सहित कई नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस दौरान कई मुद्दों पर वार्ता भी होगी।

Advertisement

पीएम मोदी सांतवी बार यूएई पहुंचेंगे

भारत में यूएई के राजदूत अब्दुलनासिर अलशाली ने पीएम मोदी की यात्रा को द्विपक्षीय संबंधों के महत्व से जरूरी बताया है। उन्होंने कहा कि यह दोनों देशों के संबंधों को और भी नई ऊंचाईयां देंगे। पीएम मोदी और राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान के साथ कई मुद्दों पर बातचीत होगी और हिंदू मंदिर का भी उद्घाटन पीएम मोदी अपने हाथों से करेंगे। पीएम मोदी की यूएई की इस बार यह सांतवी यात्रा है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो