scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

अगले तीन महीने ‘मन की बात’ पर लगेगी रोक, PM मोदी ने बताई क्या है वजह

PM मोदी ने कहा 'अगले तीन महीनों के लिए मन की बात कार्यक्रम पर ब्रेक लग जाएगा। अगली बार हम 111वें एपिसोड में मिलेंगे।'
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: February 25, 2024 14:18 IST
अगले तीन महीने ‘मन की बात’ पर लगेगी रोक  pm मोदी ने बताई क्या है वजह
मन की बात पर लगेगा ब्रेक। (ANI)
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रेडियो क्रार्यक्रम मन की बात में देश के लोगों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस दौरान लोगों से फोन पर बात की और कई सरकारी योजनाओं के बारे में लोगों के अनुभव के बारे में जानकारी ली।

मन की बात कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव की वजह से अगले तीन महीनों तक ‘मन की बात’ कार्यक्रम का प्रसारण नहीं होगा। इस कार्यक्रम के 110वें एपिसोड में पीएम मोदी ने कहा कि मार्च के महीने में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने की संभावना है। उन्होंने आगे कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में भी ऐसा ही हुआ था। उन्होंने आगे कहा, ‘‘जब हम अगली बार मिलेंगे तो वह 111वीं कड़ी होगी।’’

Advertisement

पीएम मोदी ने जीत का दावा कर कहा- 111 नंबर शुभ है

पीएम मोदी ने कहा कि 111 शुभ नंबर है और इससे बढ़िया और क्या हो सकता है। पीएम मोदी ने कई मौकों पर यह विश्वास जताया है कि आगामी चुनाव में जीतकर वह फिर से सत्ता में लौटेंगे। साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भी ‘मन की बात’ का प्रसारण रोक दिया गया था।

इस दौरान मोदी ने कहा कि पर्यटन हो, सामाजिक मुद्दे हों या सार्वजनिक भागीदारी का क्षेत्र… सभी दिशा में भारत के युवा काफी अच्छा कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने पहली बार मतदान करने वालों से रिकॉर्ड संख्या में अपने मताधिकारों का इस्तेमाल करने की अपील की।

नशे की लत छुड़ाने के लिए पीएम मोदी ने कही ये बात

पीएम मोदी ने युवाओं को नशे की लत का शिकार होने से बचाने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि इससे निपटने के लिए परिवारों के मजबूत सहयोग की जरूरत होती है। पीएम मोदी ने ‘गायत्री परिवार’ की ओर से आयोजित ‘अश्वमेध यज्ञ’ कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने आगे कहा,‘‘मादकपदार्थ मुक्त भारत के निर्माण के लिए यह अहम है कि परिवार किसी संस्थान की भांति ही मजबूत बनें।’’ उन्होंने आगे कहा कि जब परिवार कमजोर होता है तो मूल्यों का क्षरण होने लगता है और फिर उसका प्रभाव व्यापक तौर पर पड़ता है।

Advertisement

Also Read
Advertisement

पीएम मोदी ने परिवार की अवधारणा और उसके महत्व पर चर्चा करते हुए कहा कि जब परिजन कई दिन तक मेल मुलाकात नहीं करते तब खतरे पैदा होते हैं, इसलिए परिवारों को मजबूत होने और देश को नशा मुक्त बनाने की जरूरत है। पीएम मोदी ने नशे के दुष्परिणामों पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि नशा एक ऐसी बुराई है जो जिंदगियों को तबाह कर सकती है, समाज और देश को बहुत नुकसान पहुंचा सकती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो