scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'मेरे परिवारजन, अब हमारा साथ एक दशक का होने जा रहा है...', PM मोदी ने देशवासियों को लिखा ओपन लेटर

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पत्र में लिखा कि बीते 10 वर्षों में आया सकारात्मक बदलाव ही हमारी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: March 16, 2024 08:20 IST
 मेरे परिवारजन  अब हमारा साथ एक दशक का होने जा रहा है      pm मोदी ने देशवासियों को लिखा ओपन लेटर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के नाम ओपन लेटर लिखा। (फोटो- पीटीआई)
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार रात देशवासियों के नाम ओपन लेटर लिखा। पीएम मोदी ने अपने पत्र में अपनी सरकार की 10 साल की उपलब्धियों का जिक्र किया। पीएम मोदी ने अपने पत्र में देश की जनता को 'परिवारजन' कहकर संबोधित किया। उन्होंने देशवासियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की। पीएम मोदी ने अपने पत्र में लिखा कि मेरे 140 करोड़ परिवारजनों के साथ विश्वास, सहयोग और समर्थन से जुड़ा यह मजबूत रिश्ता मेरे लिए विशेष है। इसे शब्दों में व्यक्त कर पाना कठिन है।

आपकी जिंदगी में आया बदलाव मेरे लिए सबसे बड़ी पूंजी- PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पत्र में लिखा कि बीते 10 वर्षों में आया सकारात्मक बदलाव ही हमारी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि और पूंजी है। उन्होंने लिखा, "अपनी हर नीति और निर्णय के जरिए हमने किसान, गरीब, युवा और महिलाओं के जीवन स्तर को सुधारने के ईमानदार प्रयास किए हैं और इसका सार्थक परिणाम भी हमारे सामने है।"

Advertisement

प्रधानमंत्री ने अपनी योजनाओं का जिक्र करते हुए लिखा, "प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए पक्के मकान, सभी के लिए बिजली, पानी, गैस की व्यवस्था, आयुष्मान भारत योजना के जरिए इलाज की व्यवस्था, किसान भाई बहनों को आर्थिक मदद, मातृ वंदना योजना के जरिए बहनों को सहायता देना, जैसे प्रयास हमारी सरकार में फलीभूत हुए हैं। ऐसा इसलिए हो पाया क्योंकि आपका भरोसा और विश्वास मेरे साथ था।"

प्रधानमंत्री ने अपने पत्र में लिखा कि भारत ने बीते एक दशक में बुनियादी ढांचों का निर्माण देखा, वहीं हमें अपनी समृद्ध सांस्कृतिक और राष्ट्रीय धरोहरों के पुनरुत्थान का साक्षी बनने का गौरव भी प्राप्त हुआ। उन्होंने लिखा कि समृद्ध संस्कृति और परंपरा को सहेजकर आगे बढ़ते देश पर आज हर देशवासी को गर्व है।

Advertisement

आपके विश्वास के कारण ही बड़े फैसले ले पाए- PM

पीएम मोदी ने लिखा, "आपके विश्वास और समर्थन के कारण ही जीएसटी लागू हो पाया, धारा 370 समाप्त हुई, तीन तलाक पर नया कानून आया, संसद में महिलाओं के लिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम, नई संसद का निर्माण, आतंकवाद और नक्सलवाद पर कठोर प्रहार जैसे फैसले लेने से हम चुके नहीं। लोकतंत्र की खूबसूरती जन भागीदारी और जन सहयोग है। राष्ट्र निर्माण के लिए हमारे प्रयास बिना थके, बिना रुके अनवरत जारी रहेंगे, यह मोदी की गारंटी है।"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो