होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

जब लोकसभा में पीएम ने सुनाया 99 मार्क्स वाला किस्सा, कांग्रेस से बोले- तुमने फेल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है

पीएम मोदी ने कांग्रेस की सीटों की संख्या पर तंज कसते हुए एक किस्सा सुनाया। पीएम मोदी ने कहा कि अब कांग्रेस को कौन समझाए कि तुमने असफल होने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: July 03, 2024 08:25 IST
पीएम मोदी ने लोकसभा में भाषण दिया। (फोटो सोर्स: Sansad TV)
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की 10 साल की उपलब्धियों को तो गिनाया ही लेकिन उनके निशाने पर कांग्रेस भी रही। पीएम मोदी ने कांग्रेस की सीटों की संख्या पर तंज कसते हुए एक किस्सा सुनाया।

पीएम ने सुनाया 99 मार्क्स वाला किस्सा

पीएम मोदी ने कांग्रेस और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा, "मुझे एक घटना याद है। एक लड़का था जिसके 99 अंक थे और वह इसे सबको दिखाता था। जब लोग 99 सुनते थे तो लड़के को बहुत प्रोत्साहित करते थे। तभी एक अध्यापक आए और बोले मिठाई क्यों बांट रहे हो? उसे 100 में से 99 नहीं बल्कि 543 में से 99 अंक मिले। अब उस बच्चे को कौन समझाए कि तुमने असफल होने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है।''

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस और उसका इकोसिस्टम दिन-रात हिंदुस्तान के नागरिकों के मन में ये प्रस्थापित करने की कोशिश कर रहा है कि उन्होंने हमें हरा दिया है। ऐसा लग रहा है कि आजकल कांग्रेस में छोटे बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा है।”

राहुल गांधी पर पीएम मोदी ने कसा तंज

पीएम मोदी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि 1 जुलाई को देश ने खटाखट दिवस मनाया है। लोग अपने बैंक अकाउंट चेक कर रहे थे कि 8500 रुपये आए कि नहीं आए। उन्होंने कहा, "2024 के चुनाव में कांग्रेस के लिए भी इस देश की जनता ने जनादेश दिया है। इनके लिए देश की जनता का जनादेश है कि आप विपक्ष में ही बैठो और तर्क खत्म हो जाए तो चीखते-चिल्लाते रहो।"

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस के नेताओं की बयानबाजी ने ‘शोले’ फ़िल्म को भी पीछे छोड़ दिया है। उसमें एक मौसी जी थीं… तीसरी बार ही तो हारे हैं, पर मौसी मोरल विक्ट्री तो है ना। अरे मौसी 13 राज्यों में 0 सीटें आई हैं, पर हीरो तो है ना। अरे पार्टी की लुटिया तो डुबोई है, पार्टी अभी भी सांसें तो ले रही है।”

Advertisement
Tags :
CongressPM Narendra ModiRahul Gandhi
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement