scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PM Modi in Tamilnadu: DMK राज के खिलाफ कोयंबटूर में गरजे पीएम मोदी, याद दिलाया UPA शासन के घोटालों का दौर

PM Modi तमिलनाडु के दौरे पर हैं, उन्होंने राजधानी चेन्नई में बीते दिन एक रोड शो भी किया था और आज राज्य की एमके स्टालिन सरकार पर रैलियों के जरिए करारा हमला बोला है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 10, 2024 16:32 IST
pm modi in tamilnadu  dmk राज के खिलाफ कोयंबटूर में गरजे पीएम मोदी  याद दिलाया upa शासन के घोटालों का दौर
कांग्रेस की साथी DMK पर पीएम मोदी का हमला (सोर्स - ANI)
Advertisement

PM Modi in Tamilnadu: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश में घूम घूमकर धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। अभी वे तमिलनाडु के दौरे पर हैं, बीते दिन उन्होंने राजधानी में एक बड़ा रोड शो किया था। आज पीएम मोदी ने दो धुआंधार रैलियां की हैं। पहली रैली वेल्लोर में, और दूसरी कोयंबटूर में… दोंनों में ही पीएम ने यूपीए सरकार के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार और वर्तमान की डीएमके शासित तमिलनाडु सरकार पर करारा हमला बोला है।

तमिलनाडु के वेल्लोर में पीएम मोदी ने चुनावी सभा के दौरान कहा कि वेल्लोर में इस बार ब्रिटिश शासन के दौरान हुई क्रांति जैसी एक और क्रांति देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि NDA ने पिछले 10 साल में अच्छा काम किया है और विकसित भारत की नींव रख दी है।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले भारत की अर्थव्यवस्था कमजोर थी और उस दौरान कोई भी बड़ा फैसला लिया ही नहीं गया। उस दौरान भारत को घोटालों के देश के रूप में देखा जाता था।

परिवारवाद और भ्रष्टाचार का उठाया मुद्दा

वेल्लोर में पीएम मोदी ने राज्य की एमके स्टालिन सरकार पर भी करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि परिवारवाद वाली पार्टी कांग्रेस और डीएमके कभी भी तमिलनाडु की आकांक्षाओं को पूरा नहीं कर सकती। पीएम मोदी ने कहा कि सेंगोल को जब देश की संसद में स्थापित किया गया था तो डीएमके ने इसका विरोध किया था।

Advertisement

बांठने की राजनीति करती है DMK

पीएम मोदी भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते हुए राज्य की डीएमके शासित सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि तमिलनाडु में आज लूट का खुला खेल चल रहा है। डीएमके की नीति 'फूट डालो और राज करो' की है। ये दल, भाषा, क्षेत्र, जाति और धर्म के नाम पर फूट डालकर राज करने का काम कर रही है। वहीं कोयंबटूर में रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जब देश में केंद्र की सरकार थी, तब राज्यों के साथ भेदभाव होता था। हम कहते हैं कि विकसित भारत के लिए तमिलनाडु जरूरी है लेकिन डीएमके देश को बांटने की नीति पर चलती है।

Advertisement

PM मोदी ने गिनाया सरकार का कामकाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रस बगैर डीएमके पर हमला करते हुए कहा कि इन फैमिली पार्टियों को लगता है कि इनके बेटे-बेटियों के अलावा कोई गरीब आदिवासी बड़े पदों पर नहीं बैठ सकता है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पहली बार एक आदिवासी महिला को भारत का राष्ट्रपति बनाया और उस समय भी इंडी अलायंस वालों ने उनका घोर विरोध किया। कांग्रेस ने डीएमकी के इंडी गठबंधन ने दशकों तक एससी एसटी ओबीसी समाज के करोड़ों लोगों को मकान पानी बिजली के लिए तरसाया था।

PM मोदी ने अपनी सरकार के कामकाज का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी सरकार में 80 करोड़ जरूरतमंदों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है और इसमें सभी जाति धर्म के लोग शामिल हैं। लिए विकसित तमिलनाडु इसलिए हमने पिछले दस सालों में तमिलनाडु के विकास के लिए लाखों करोड़ों रुपये लगाए हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो