scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'जो काम 17 साल में नहीं हुआ, वह 17 महीने में करके दिखाया', जन विश्वास रैली में तेजस्वी ने लगाई ललकार

नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा, 'नीतीश जी का सम्मान करते हैं, वह जहां रहे खुश रहें। कुछ लोग लालच में घुटने टेकते हैं, जनता उनका जवाब देगी।'
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: March 03, 2024 15:34 IST
 जो काम 17 साल में नहीं हुआ  वह 17 महीने में करके दिखाया   जन विश्वास रैली में तेजस्वी ने लगाई ललकार
रविवार 3 मार्च 2024 को पटना में जन विश्वास रैली में बोलते आरजेडी नेता तेजस्वी यादव। (ANI)
Advertisement

बिहार की राजधानी पटना में रविवार को महागठबंधन की 'जन विश्वास महारैली' में राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि जो काम 17 साल में नहीं हुआ, वह उन्होंने 17 महीने में अपनी सरकार में करके दिखाया था। उन्होंने नीतीश कुमार के एनडीए का दामन थामने पर तंज कसते हुए कहा, "नीतीश जी का सम्मान करते हैं, वह जहां रहे खुश रहें। कुछ लोग लालच में घुटने टेकते हैं, जनता उनका जवाब देगी।" उन्होंने कहा कि कुछ विधायकों के इधर-उधर जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता है।

तेजस्वी ने कहा- बीजेपी की गारंटी वाले चाचा की गारंटी लेकर दिखाओ

तेजस्वी यादव ने कहा, "बीजेपी वाले कहते हैं मोदी की गारंटी। मैं कहता हूं आप चाचा की गारंटी लेकर दिखाओ। बिहार सरकार को इंश्योरेंस करवा लेना चाहिए। चाचा की कोई गारंटी नहीं है। रितिक रोशन के फिल्म का गाना गाते हुए तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर तंज कसा। उन्होंने इधर चला मैं, उधर चला, जाने कहां मैं फिसल गया। ऐसे हैं हमारे चाचा जी।"

Advertisement

RJD नेता ने कहा- हमारी पार्टी MY और BAAP की पार्टी है

पटना में 'जन विश्वास रैली' में राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, ''कुछ लोग कहते हैं कि हमारी पार्टी MY-मुस्लिम और यादव की पार्टी है। मैं कहना चाहता हूं कि हमारी पार्टी MY और BAAP है। BAAP के B मतलब बहुजन, A फॉर अगड़ा की पार्टी, ए मतलब आधी आबादी (महिलाएं), और पी से पूअर यानी गरीब…" उन्होंने कहा कि हमारे माई-बाप हमारी जनता है।

नीतीश जी को कहा चाचा, बोले- हम उनका आदर-सम्मान करते

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "जहां तक मेरी नज़र जा रही है केवल लोग ही लोग दिख रहे हैं। पटना के सड़कों पर भी लोग मौजूद हैं, प्रशासन ने रात भर तंग किया लेकिन आप सब यहां पहुंचे हैं... नीतीश जी हमारे चाचा हैं, हम उनका आदर-सम्मान करते हैं लेकिन ये वही नीतीश कुमार हैं, जब 2020 में हमने वादा किया था कि हम 10 लाख सरकारी नौकरी देंगे... तब उन्होंने कहा था कि यह असंभव है, जो 17 साल में नहीं हुआ, उसी मुख्यमंत्री से उन्हीं के हाथों हमने लगभग 5 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दिलवाने का काम किया।"

तेजस्वी यादव ने कहा, "बीजेपी के लोग गोबर को गाजर का हलवा बनाकर परोस देते हैं। इतना झूठ बोलते हैं कि अब जनता भी सब जान चुकी है।" उन्होंने कहा, "मोदी जी ने बोला कि मैं अपने पिता का काम-काज नहीं गिनाता है। आज मैं आपको जवाब देने आया हूं। आप चश्मा साफ करके देख लीजिए यह भीड़ आपको सच बता देगी। मोदी जी आपको बता देता हूं कि लालू जी ने रेलवे को 90 हजार करोड़ का मुनाफा दिलवाया। आपने कितना मुनाफा दिलवाया 2014 से अबतक। लालू जी ने इतना रोजगार दिया। कुलियों को नौकरी दी। रेलवे में कुल्हड़ का कप चलवाया ताकि कुम्हार भाइयों को रोजगार मिले। भाजपा के लोग केवल बकवास बोलते हैं।"

Advertisement

रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी नेता राहुल गांधी, बिहार के पूर्व सीएम और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, सीपीआई (एम) महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई महासचिव डी राजा, सपा नेता अखिलेश यादव आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो