होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

'देश के विकास को हर मोर्चे पर कमजोर करने की कोशिश', जब लोकसभा में PM मोदी ने SC के जजमेंट का किया जिक्र

पीएम मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो यह चिंता जाहिर की है। इस पर हम और सदन के बाहर जो भी लोग हैं, सभी को गंभीरता से विचार करने की जरूरत है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | July 02, 2024 19:13 IST
पीएम नरेंद्र मोदी। (इमेज-पीटीआई)
Advertisement

PM Modi Supreme Court: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संसद के निचले सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने सुप्रीम कोर्ट का भी जिक्र किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जैसे-जैसे भारत आगे बढ़ रहा है, स्वाभाविक है प्रतिस्पर्धा और चुनौतियां भी बढ़ रही हैं। जिन लोगों को भारत की तरक्की से दिक्कत है और जो इसे चुनौती के रूप में देखते हैं वो गलत हथकंडे भी अपना रहे हैं। ये ताकतें भारत की डेमोक्रेसी, डेमोग्राफी और डायवर्सिटी पर हमले कर रही हैं।

यह चिंता सिर्फ सरकार और सत्ता पक्ष की नहीं है, देश की जनता और सुप्रीम कोर्ट तक सब कोई इस बात से चितिंत है। पीएम मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने जजमेंट में बड़ी गंभीरता से कहा है कि ऐसा लगता है इस महान देश की प्रगति पर संदेह प्रकट करने, उसे कम करने और हर संभव मोर्चे पर उसे कमजोर करने का एक ठोस प्रयास किया जा रहा है। इस तरह की किसी भी कोशिश को रोक दिया जाना चाहिए।

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट की चिंता पर सभी को सोचने की जरुरत- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो यह चिंता जाहिर की है। इस पर हम और सदन के बाहर जो भी लोग हैं, सभी को गंभीरता से विचार करने की जरूरत है। देश में भी कुछ लोग हैं जो ऐसी ताकतों की मदद कर रहे हैं। देश के सभी लोगों को ऐसी ताकतों से अलर्ट रहने की जरूरत है। 2014 में सरकार में आने के बाद देश के सामने एक बहुत बड़ी चुनौती कांग्रेस के साथ ही कांग्रेस का इकोसिस्टम भी रहा है।

इस इकोसिस्टम से मिली खाद पानी इसी के दम पर ये कांग्रेस की मदद से ये इकोसिस्टम 70 साल तक फला-फुला है। मैं आज इस इकोसिस्टम को चेतावनी देता हूं, जिस तरह इकोसिस्टम ने ठान लिया है कि देश की विकास यात्रा को रोक देंगे, प्रगति को डिरेल कर देंगे। मैं आज बता देना चाहता हूं कि उसकी हर साजिश का जवाब अब उसी की भाषा में मिलेगा।

देश देशविरोधी ताकतों को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि ये देश देशविरोधी साजिशों को कभी भी स्वीकार नहीं करेगा। ये ऐसा कालखंड है जब दुनिया भारत की प्रगति को बहुत गंभीरता से ले रही है। अब चुनाव हो चुके हैं। 140 करोड़ देशवासियों ने पांच साल के लिए फैसला सुना दिया है। पॉजिटिव राजनीति इस कालखंड में बहुत जरूरी है। अपने साथी पक्ष के साथ ही इंडी गठबंधन को कहना चाहूंगा कि आइए मैदान में, जहां-जहां आपकी सरकार है, गुड गवर्नेंस पर कंप्टीशन करें।

Advertisement
Tags :
Lok sabhaPM Narendra ModiSupreme Court
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement