scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'बलराम जाखड़ के बाद संसदीय इतिहास में ओम बिरला…', प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा स्पीकर को लेकर जानिए क्या कहा

Lok Sabha Speaker Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन में ओम बिरला की जमकर तारीफ की।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 26, 2024 12:04 IST
 बलराम जाखड़ के बाद संसदीय इतिहास में ओम बिरला…   प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा स्पीकर को लेकर जानिए क्या कहा
Lok Sabha Speaker Election: ओम बिरला के दूसरी बार लोकसभा स्पीकर चुने जाने के बाद पीएम मोदी ने उनकी तारीफ की। (@BJP4India)
Advertisement

Lok Sabha Speaker Election: लोकसभा सासंद ओम बिरला के दूसरी बार लोकसभा स्पीकर चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी तारीफ की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह सदन का सौभाग्य है कि आप दूसरी बार इस आसन पर विराजमान हो रहे हैं…आपको मेरी और इस पूरे सदन की तरफ से बहुत शुभकामनाएं…अमृतकाल के इस महत्वपूर्ण कालखंड में दूसरी बार इस पद पर विराजमान होना बहुत बड़ा दायित्व आपको मिला है…हम सबका विश्वास है कि आप आने वाले 5 साल हम सबका मार्गदर्शन करेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 18वीं लोकसभा में स्पीकर का कार्यभार दूसरी बार आपने संभाला है, ये अपने आप में एक नया रिकॉर्ड बनते हुए हम देख रहे हैं। श्रीमान बलराम जाखड़ जी ऐसे पहले अध्यक्ष थे, जिन्हें 5 साल का कार्यकाल पूरा करके, फिर दोबारा स्पीकर बनने का अवसर मिला था। उनके बाद आप हैं, जिन्हें 5 साल पूर्ण करने के बाद दोबारा इस पद पर आसीन होने का अवसर मिला है।

मोदी ने कहा कि आप जिस प्रकार से एक सांसद के रूप में कार्य करते हैं, वह भी जानने योग्य है और बहुत कुछ सीखने योग्य है। मुझे विश्वास है कि एक सांसद के रूप में आपकी कार्यशैली हमारे first timer और युवा सांसदों को जरूर प्रेरणा देगी। मोदी ने कहा कि आदरणीय अध्यक्ष जी मुझे विश्वास है कि आप तो सफल होने ही वाले हैं। लेकिन आपकी अध्यक्षता में ये 18वीं लोकसभा भी सफलतापूर्वक देश के नागरिकों के सपनो को पूर्ण करेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में, आपकी अध्यक्षता में, संसद ने कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। जब भी 17वीं लोकसभा का उल्लेख होगा, सदन के मार्गदर्शक के रूप में आपका नाम याद किया जाएगा। विभिन्न विधेयकों के माध्यम से17वीं लोकसभा ने महिलाओं को विधानसभाओं में आरक्षण दिया, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को खत्म किया, नए आपराधिक कानून बनाए, ट्रांसजेंडर व्यक्तियों के अधिकारों की रक्षा की और सामाजिक और राष्ट्रीय कल्याण के लिए कई अन्य मील के पत्थर हासिल किए। यह आने वाली पीढ़ियों के लिए आपकी विरासत के रूप में याद किया जाएगा।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा ये संसद 140 करोड़ देशवासियों की आशा का केंद्र है। संसद की कार्यवाही, जवाबदेही और आचरण हमारे देशवासियों के मन में लोकतंत्र के प्रति निष्ठा को और अधिक मजबूत बनाते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो