होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

नोएडा की सोसाइटी में AC फटने से लगी भीषण आग, चपेट में कई फ्लैट

नोएडा की सोसाइटी में AC फटने से भीषण आग लग गई है। इस वजह से कई फ्लैट चपेट में आ गए हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: May 30, 2024 11:30 IST
नोएडा की सोसाइटी में लगी आग
Advertisement

नोएडा की सोसाइटी में AC फटने से भीषण आग लग गई है। इस वजह से कई फ्लैट चपेट में आ गए हैं। ये आग की घटना नोएडा के सेक्टर 100 में स्थित लोटस बुलेवार्ड सोसाइटी में हुई है। मौके पर अफरा-तफरी का माहौल दिख रहा है, कई लोग फ्लैट से निकल बाहर आ गए हैं। दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच चुकी हैं, पूरी कोशिश है कि समय रहते इस आग पर काबू पाया जाए।

कैसे लगी ये आग?

अब किस वजह से एसी में ब्लास्ट हुआ, अभी तक साफ नहीं। लेकिन जो वीडियो सामने आया है उसमें आग विकराल रूप लेता दिख रही है, उस आग ने कई फ्लैट को भी अपने चपेट में लिया है। वायरल वीडियो में धुएं का एक बड़ा गुबार पूरे इलाके में फैल चुका है, आग की लपटें लगातार बढ़ती जा रही हैं।

Advertisement

अब ये कोई पहली बार नहीं है जब एसी फटने से इस तरह का हादसा हुआ हो, इससे पहले भी दिल्ली-एनसीआर में ऐसी कई घटनाएं देखी जा चुकी हैं।

क्या कोई घायल भी हुआ है?

अभी के लिए पांच दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। आग क्योंकि काफी दूर तक फैल चुकी है, उस वजह से स्थिति को नियंत्रण में करना थोड़ा मुश्किल हो रहा है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में किसी के सभी घायल होने की खबर नहीं है, सभी समय रहते फ्लैट से बाहर निकल लिए थे। वैसे इस समय भीषण गर्मी की वजह से भी आग की कई घटनाएं होती दिख रही हैं।

भीषण गर्मी भी बन रही आग का कारण

इस समय गर्मी दिल्ली-एनसीआर में सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। गर्मी का मौसम आफत बनकर बरसता हुआ नज़र आ रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी के रहते एक दिन में दमकल विभाग को आग लगने की 220 कॉल आ चुकी हैं। उत्तर भारत के दूसरे राज्यों में भी हालात बेहतर बनते नहीं दिख रहे हैं, गर्मी के साथ लू की वजह से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

Advertisement
Tags :
Fire breaks out
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement