scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

News Brief: संदेशखाली मामले से लेकर अमेठी-रायबरेली सीट पर सस्पेंस तक…आज इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

Big News Today: खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम होने वाला है। इसमें रायबरेली-अमेठी के सस्पेंस से लेकर पीएम मोदी की गुजरात में रैली होने तक शामिल है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | May 02, 2024 08:04 IST
news brief  संदेशखाली मामले से लेकर अमेठी रायबरेली सीट पर सस्पेंस तक…आज इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी नजर
जनसत्ता न्यूज ब्रीफ। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

Big News Today: आज की बड़ी खबरों में सबसे प्रमुख मुद्दा अमेठी-रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार उतारने का है। वहीं, दूसरी ओर मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज फिर सुनवाई होगी। पीएम नरेंद्र मोदी तीसरे फेज के चुनाव प्रचार के लिए गुजरात के आणंद, बढवाण, जूनागढ़ और जामनगर में जनसभा करेंगे। इसके अलावा कोलकाता हाईकोर्ट में आज संदेशखाली केस पर सुनवाई होगी। 25 अप्रैल को सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की थी। इनके अलावा इन मुद्दों पर भी देश की निगाहें रहेंगी…

रायबरेली-अमेठी पर सस्पेंस खत्म होने की संभावना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर सस्पेंस गुरुवार 2 मई को खत्म होने की संभावना है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बुधवार को कहा था कि अगले 24 घंटे में इस मामले पर आलाकमान द्वारा फैसला ले लिया जाएगा।

Advertisement

कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद मामले में सुनवाई आज भी जारी रहेगी

मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज फिर सुनवाई होगी। बुधवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान हिंदू पक्ष ने दलील दी कि भगवान ना तो साल 1968 में हुए कथित समझौते में पक्षकार थे और ना ही 1974 में पारित अदालत की डिक्री (आदेश) में वह पक्षकार थे। इस मामले की सुनवाई जस्टिस मयंक कुमार जैन के द्वारा की जा रही है।

संदेशखाली मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट में सुनवाई

पश्चिम बंगाल के संदेशखली में जमीन हड़पने और महिलाओं के खिलाफ अपराध (यौन शोषण) मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट गुरुवार यानी आज सुनवाई करेगा। इससे पहले 25 अप्रैल को कलकत्ता HC के आदेश के बाद CBI ने पहली FIR दर्ज की थी। इसमें 5 मुख्य आरोपियों के नाम शामिल हैं।

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले में सुनवाई आज

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ अभद्र टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी के खि‍लाफ चल रहे मानहानि के केस में गुरुवार को सुनवाई होनी है।

Advertisement

पीएम मोदी गुजरात में करेंगे चुनाव प्रचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात में चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम की पहली सभा सुबह 11 बजे आणंद के शास्त्री ग्राउंड, दूसरी सभा दिन के 11 बजे बढवाण में, इसके बाद जूनागढ़ और चौथी सभा जामनगर में होगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो