scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

News Brief: मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका से लेकर पीएम मोदी की रैली तक… आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी देश की नजर

Big News Today: खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम होने वाला है। दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। इसके अलावा पीएम मोदी की तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में रैली होने वाली है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 08, 2024 08:01 IST
news brief  मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका से लेकर पीएम मोदी की रैली तक… आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी देश की नजर
जनसत्ता न्यूज ब्रीफ। (इमेज- प्रतीकात्मक)
Advertisement

Big News Today: आज की बड़ी खबरों में सबसे प्रमुख मुद्दा मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई का है। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने ईडी और सीबीआई को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। वहीं, दूसरी तरफ पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी। इसके अलावा लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के दौरे पर हैं। पीएम दोनों राज्य में 3 जनसभाएं और एक रोड शो करेंगे। इनके अलावा इन मुद्दों पर भी रहेगी सभी नजरें…

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई

दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में जेल में बंद पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। 3 मई को हुई पिछली सुनवाई में कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

Advertisement

एचडी रेवन्ना की जमानत याचिका पर स्पेशल कोर्ट में सुनवाई

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल की विक्टिम के अपहरण के आरोपी और पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी। मंगलवार को स्पेशल कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई को बुधवार के लिए टाल दिया था। वहीं, मंगलवार शाम को रेवन्ना की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पीएम मोदी की तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में रैली

लोकसभा चुनाव में प्रचार अभियान को धार देने के लिए नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के दौरे पर हैं। वे दोनो राज्यों में तीन जनसभाएं और एक रोड शो करेंगे। पीएम मोदी के चुनावी कार्यक्रम की बात करें तो मोदी सबसे पहले सुबह 9:30 बजे तेलंगाना के करीमनगर पहुंचेंगे। वे यहां के श्री राजा राजेश्वरी स्वामी मंदिर में पूजा करेंगे। इसके बाद 10 बजे करीमनगर में ही चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद मोदी वारंगल जिले में दोपहर 12 बजे दूसरी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की तीसरी रैली आंध्र प्रदेश के राजमपेट में दोपहर 3:45 बजे से शुरू होगी और आखिर में शाम को 7 बजे पीएम का विजयवाड़ा में रोड शो भी होगा।

बाड़मेर सीट के एक बूथ पर आज दोबारा हो रही वोटिंग

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र के दूधवा खुर्द गांव में पोलिंग बूथ संख्या 50 पर आज फिर से वोटिंग हो रही है। वोटिंग प्रक्रिया सुबह 7 बजे शुरू हुई, जो शाम 5 बजे तक जारी रहेगी।

Advertisement

एक नजर अन्य खबरों पर

अरुणाचल प्रदेश के लोअर सुबनसिरी भूकंप के झटके, 3.1 रही तीव्रता

अरुणाचल प्रदेश में बुधवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस हुए। इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.1 रही। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक अभी तक जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। भूकंप के झटके सुबह 4 बजकर 55 बजे महसूस किए गए।

Advertisement

तीसरे चरण का चुनाव संपन्न, 93 सीटों पर हुई वोटिंग

लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज की वोटिंग पूरी हो गई है। 11 राज्यों की 93 लोकसभा सीटों पर 61.45 फीसदी वोटिंग हुई है। बता दें कि अलगे चरण का मतदान 13 मई को होना है। संबंधित खबर यहां क्लिक कर पढ़ें...

हरियाणा में सियासी संकट, तीन विधायकों ने समर्थन वापस लिया

लोकसभा चुनाव के बीच चरखी दादरी से निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान, नीलोखेड़ी से निर्दलीय विधायक धर्मपाल गोंदर और पूंडरी से निर्दलीय विधायक रणधीर गोलन ने प्रदेश की बीजेपी से अपना समर्थन वापस लेकर कांग्रेस को समर्थन दिया। इससे संबंधित खबर यहां क्लिक कर पढ़ें...

कुलगाम में तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के रेडवानी पाइन इलाके में आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई। सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर बासित अहमद डार समेत तीन आतंकवादियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। विस्तृत खबर के लिए यहां क्लिक करें...

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो