scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'मेरे पास कोई बटन नहीं लगा…', राहुल गांधी के माइक बंद करने के आरोप पर स्पीकर ओम बिरला की दो टूक

राहुल गांधी ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि विपक्षी दल इंडिया अलायंस NEET पेपर और मौजूदा पेपर लीक मुद्दे पर सरकार के साथ रचनात्मक बहस करना चाहता है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 28, 2024 17:07 IST
 मेरे पास कोई बटन नहीं लगा…   राहुल गांधी के माइक बंद करने के आरोप पर स्पीकर ओम बिरला की दो टूक
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला। (इमेज-पीटीआई)
Advertisement

Parliament Session 2024: कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस और सत्तारूढ़ बीजेपी के एनडीए के बीच शुक्रवार को संसद में टकराव नजर आया। कांग्रेस पार्टी की तरफ से मांग की गई कि नीट के मुद्दे पर चर्चा की जाए। हंगामे बढ़ता देख लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने लोकसभा की कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया है। जब नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बोलने के लिए खड़े हुए, तो उन्होंने कहा कि उनका माइक बंद कर दिया गया है। कांग्रेस पार्टी ने माइक बंद किए जाने का आरोप लगाया है। इस मामले पर अब ओम बिरला ने भी जवाब दिया है।

Advertisement

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि यह चर्चा राष्ट्रपति के अभिभाषण पर है। मैं पहले ही कह चुका हूं कि नीट मुद्दे पर अलग से चर्चा की जाएगी। इस दौरान नेता विपक्ष और कांग्रेस के अन्य सांसदों ने कहा कि माइक बंद किया जा रहा है। स्पीकर ने इस पर बोलते हुए कहा कि यहां पर कोई भी ऐसी व्यवस्था नहीं है और मेरे पास कोई बटन नहीं है। मैं इस बारे में पहले भी कई बात बता चुका हूं। उन्होंने यह भी कहा कि स्थगन प्रस्ताव और शून्यकाल, राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान नहीं चलेंगे।

Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जारी किया वीडियो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि विपक्षी दल इंडिया अलायंस NEET पेपर और मौजूदा पेपर लीक मुद्दे पर सरकार के साथ रचनात्मक बहस करना चाहता है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें आज संसद में ऐसा करने की अनुमति नहीं दी गई। यह एक गंभीर चिंता का विषय है जो पूरे भारत में लाखों परिवारों को परेशान कर रहा है। हम प्रधानमंत्री से इस मुद्दे पर बहस करने और छात्रों को वह सम्मान देने का आग्रह करते हैं जिसके वे हकदार हैं।

लाखों स्टूडेंट्स का भविष्य अंधकारमय- कांग्रेस

कांग्रेस द्वारा एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में राहुल गांधी अध्यक्ष से अपना माइक चालू करने के लिए कहते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो को शेयर करते हुए कांग्रेस ने दावा किया कि विपक्ष और छात्रों की आवाज को दबाने की साजिश की जा रही है, जबकि लाखों छात्रों का भविष्य अंधकारमय है। कांग्रेस ने पोस्ट में कहा कि नरेंद्र मोदी जहां नीट पर चुप हैं, वहीं राहुल गांधी सदन में युवाओं के हितों की आवाज उठा रहे हैं। हालांकि, इतने गंभीर मुद्दे पर संसद में माइक बंद करके युवाओं की आवाज दबाने की साजिश की जा रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो