scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Punjab Politics: बीजेपी में लौटेंगे नवजोत सिंह सिद्धू? 'गुरु' ने बढ़ाईं कांग्रेस की मुश्किलें

Pujnab Politics: पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर कांग्रेस के लिए ही मुसीबत बनते नजर आ रहे हैं, जिसके चलते उनके खिलाफ दिल्ली तक शिकायतें पहुंच रही हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
चंडीगढ़ | Updated: February 03, 2024 23:22 IST
punjab politics  बीजेपी में लौटेंगे नवजोत सिंह सिद्धू   गुरु  ने बढ़ाईं कांग्रेस की मुश्किलें
पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (सोर्स - ANI)
Advertisement

नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के लिए ही हमेशा से ही मुश्किलें खड़ी करते रहे हैं। एक तरफ जहां पंजाब में कांग्रेस लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के मोर्चे पर माथापच्ची में जुटी हुई है, तो दूसरी ओर अब नवजोत सिंह सिद्धू ने ही कांग्रेस के लिए नई चुनौती खड़ी कर दी हैं। सिद्धू पार्टी की अहम बैठकों तक में शामिल नहीं हो रहे हैं और पंजाब कांग्रेस यूनिट परेशान है। सूत्रों के मुताबिक पंजाब कांग्रेस ने सिद्धू की शिकायत सीधे कांग्रेस आलाकमान से कर दी है।

खबरें हैं कि कांग्रेस की पंजाब यूनिट के कई वरिष्ठ नेताओं ने सिद्धू के रवैए पर नाराजगी जाहिर की है। इन नेताओं ने कांग्रेस आलाकमान को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि सिद्धू के खिलाफ अनुशासनहीनता को लेकर सख्त कार्रवाई की जाए। पंजाब कांग्रेस द्वारा भेजी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि सिद्धू पार्टी लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं, बल्कि अलग ही खिचड़ी पकाने में लगे हैं।

Advertisement

नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस की चुनाव समिति के सदस्य है, लेकिन फिर भी वे 1 फरवरी को हुई बैठक में शामिल नहीं हुए थे। इस बैठक से हटकर उन्होंने एक अलग ही बैठक की थी, जिसकी तस्वीरें भी उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर की थीं। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि सिद्धू पंजाब कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं।

दो नेताओं पर हो चुकी है कार्रवाई

सूत्रों का यह भी कहना है कि सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के प्रभारी और महासचिव देवेंद्र यादव की कॉल्स और उनके मैसेजेस तक का जवाब नहीं दिया है। बता दें कि इससे पहले बिना पार्टी की इजाजत के मोगा में सिद्धू की एक रैली का आयोजन करना भी विवादों का हिस्सा है। इस मामले में पंजाब के कांग्रेस चीफ अमरिंदर सिंह राजा वाडिंग ने पूर्व विधायक महेशइंदर निहालसिंहवाला और उनके बेटे धर्मपाल सिंह को पार्टी से निलंबित तक कर दिया था।

Advertisement

सोशल मीडिया पर शेरो-शायरी

एक तरफ जहां सिद्धू पार्टी से अलग खिचड़ी पका रहे हैं, तो दूसरी ओर वो सोशल मीडिया पर शेरो शायरी भी कर रहे हैं। हाल ही में सिद्धू ने एक्स पर लिखा कि ये दबदबा, ये हकूमत, ये नशा, ये दौलत! सब किरायेदार हैं, मकान बदलते रहते हैं! वहीं कुछ दिन पहले उन्होंने एक्स पर ही लिखा था कि, हुनर होगा तो दुनिया कद्र करेगी, एड़ियां उठाने से किरदार ऊँचे नहीं होते। ऐसे में सवाल उठने लगे हैं कि क्या एक बार फिर पंजाब की राजनीति में नवजोत सिंह सिद्धू फिर पलटी मारकर बीजेपी में जा सकते हैं?

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो