scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

तीसरी बार 9 जून को PM पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, बोले - 18वीं लोकसभा में तेज गति से होगा काम

पीएम मोदी 1962 के बाद देश के पहले ऐसे नेता होंगे, जो कि लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 07, 2024 19:06 IST
तीसरी बार 9 जून को pm पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी  बोले   18वीं लोकसभा में तेज गति से होगा काम
राष्ट्रपति से मिलने के बाद क्या बोले PM मोदी? (सोर्स-ANI)
Advertisement

लोकसभा चुनाव में एनडीए को मिले बहुमत के बाद आज गठबंधन ने बीजेपी नेता औऱ पीएम नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना, जिसके बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें सरकार बनाने का न्योता भेजा है। पीएम मोदी का शपथग्रहण 9 जून को शाम 6 बजे होगा। राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत में पीएम मोदी ने कहा है कि 18वीं लोकसभा में तेजी से काम होगा और देश की ताकत वैश्विक पटल के देखने को भी मिलेगी।

Advertisement

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने के बाद नरेंद्र मोदी ने कहा है कि आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। राष्ट्रपति ने उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत किया और शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। हमने उन्हें बताया है कि हमारे लिए 9 जून का दिन शपथग्रहण के लिए उचित रहेगा।

Advertisement

तेजी से बढ़ रही है देश की अर्थव्यवस्था

मनोनीत पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 10 वर्षों के इस कार्यकाल में भारत दुनिया के लिए विश्वबंधु बनकर उभरा है। इसका सबसे अधिक लाभ अब मिलना शुरू हो रहा है। और मुझे विश्वास है कि अगले 5 वर्ष वैश्विक परिवेश में भी भारत के लिए बहुत उपयोगी होने वाले हैं। दुनिया अनेक संकटों, अनेक तनावों, आपदाओं से गुजर रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि हम भारतीय भाग्यशाली हैं कि इतने बड़े संकटों के बावजूद भी आज हम दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के रूप में जाने जाते हैं। विकास के लिए दुनिया में हमारी प्रशंसा भी हो रही है।

Advertisement

तीसरी बार जनता ने दिया NDA को मौका

पीएम मोदी ने कहा है कि आजादी के अमृत महोत्सव के बाद यह पहला चुनाव है, कि तीसरी बार एनडीए सरकार को लोगों ने देश की सेवा करने का मौका दिया है। मैं देश के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि पिछले दो कार्यकालों में जिस गति से देश आगे बढ़ा है, हर क्षेत्र में बदलाव दिखाई दे रहा है और 25 करोड़ लोगों का गरीबी से बाहर निकलना हर भारतीय के लिए गर्व का क्षण है। वैसा ही बल्कि उससे तेज गति से अब एनडीए सरकार काम करेगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो