scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PM Modi Oath Ceremony: मोदी कैबिनेट के शपथग्रहण से पहले ही अजित पवार की बढ़ी मुश्किलें, NCP से नहीं होगा कोई मंत्री, जानें क्या है वजह

PM Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं लेकिन इस समारोह में एनडीए के घटक दल एनसीपी का कोई मंत्री नहीं होगा।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 09, 2024 15:30 IST
pm modi oath ceremony  मोदी कैबिनेट के शपथग्रहण से पहले ही अजित पवार की बढ़ी मुश्किलें  ncp से नहीं होगा कोई मंत्री  जानें क्या है वजह
NCP को नहीं मिली मोदी कैबिनेट में जगह (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

PM Modi Oath Ceremony: आज राष्ट्रपति भवन में एनडीए के संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के पीएम पद की शपथ लेंगे। NDA में शामिल तकरीबन हर दल के नेता को उनकी कैबिनेट में जगह मिलेगी। हालांकि NCP इसमें एक अपवाद है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एनसीपी मोदी कैबिनेट के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होंगी।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, एनसीपी के नेता और राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल और पार्टी नेता सुनीत तटकरे दोनों के बीच ही मंत्री बनने को लेकर टकराव की स्थिति है, जिसके चलते अजित पवार के सामने संकट खड़ा हो गया है। अजित पवार अभी नहीं तय कर पाए हैं कि दोनों में से कौन मंत्री होगा।

Advertisement

पीएम आवास नहीं पहुंचा एनसीपी का कोई नेता

अजित पवार के इस कन्फ्यूजन और प्रफुल्ल-अनिल के बीच टकराव के चलते पीएम आवास में संभावित मंत्रियों के साथ नरेंद्र मोदी की हुई चाय पार्टी में एनसीपी का कोई नेता नहीं पहुंचा था। सुनील तटकरे रायगढ़ लोकसभा सीट से जीते हैं तो वहीं प्रफुल्ल पटेल राज्यसभा के सदस्य हैं।

सूत्रों के अनुसार मनी लॉन्ड्रिंग मामले के कारण बीजेपी एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल को एनडीए सरकार में मंत्री बनाने की इच्छुक नहीं है। सुनील तटकरे एनसीपी के अकेले लोकसभा सांसद हैं। जिन्हें मंत्री पद दिया जा सकता है, लेकिन दिल्ली में उनकी पार्टी के नेता ने उनका नाम रोक दिया है। इसके पीछे प्रफुल्ल पटेल बताए जा रहे हैं।

अजित पवार लेंगे आखिरी फैसला

अब कहा जा रहा है कि इस पूरे मामले में अजित पवार को फैसला लेना होगा। लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे एनडीए की पहली बैठक में शामिल हुए थे। इसकी तस्वीरें भी सामने आई थीं। दोनों नेताओं ने पीएम मोदी के साथ चर्चा भी थी।

Advertisement

इसके बाद जब संसदीय दल की बैठक सेंट्रल हाल में हुई थी। तब खुद अजीत पवार वहां पहुंचे थे। एनसीपी को मंत्रिमंडल में एक मंत्री पद मिला था, लेकिन प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे को लेकर पार्टी के अंदर विवाद होने पर किसी को जगह नहीं मिल पाई थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो