scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पैर धुलवाने के बाद विवादों में घिरे नाना पटोले ने दी सफाई, बोले- BJP ने इसे बड़ा मुद्दा बना दिया; जानिए पूरा मामला

Maharashtra Congress Boss Nana Patole: पटोले ने कहा कि बारिश के कारण वहां कीचड़ हो गया और उसके बाद हमारी पार्टी के एक कार्यकर्ता ने आकर पानी (मेरे पैरों पर) डालना शुरू कर दिया और मैंने अपने पैर धोए। भाजपा ने इसे इतना बड़ा मुद्दा बना दिया।
Written by: न्यूज डेस्क
June 18, 2024 16:22 IST
पैर धुलवाने के बाद विवादों में घिरे नाना पटोले ने दी सफाई  बोले  bjp ने इसे बड़ा मुद्दा बना दिया  जानिए पूरा मामला
Nana Patole: महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ता से पैर धुलवाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। (ANI)
Advertisement

Maharashtra Congress Boss Nana Patole: महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने एक पार्टी कार्यकर्ता से पैर धुलवाने के मामले पर सफाई दी है। नाना पटोले ने कहा कि ‘मेरा नाम नाना है लेकिन मैं नाना नहीं हूं। हर रोज मेरे बारे में कोई भी खबर आप लोग लेते हो, लेकिन ये मैंने जान बूझकर नहीं किया है। कल मैं एक कार्यक्रम में गया था। वहां कीचड़ होने से मेरा पैर गंदा हुआ। एक कार्यकर्ता ने मेरा पैर धोया, लेकिन मीडिया ने इसे बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया। वहां पालकी आई थी जिसके दर्शन के लिए मैं गया था।’

Advertisement

पटोले ने स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि मीडिया ने इस घटना को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया है। उन्होंने कहा कि जमीन पर कीचड़ होने के कारण उनके पैर गंदे हो गए थे और उन्होंने खुद को साफ करने के लिए पानी मांगा था, तभी एक अटेंडेंट ने उनकी मदद की।

Advertisement

नाना पटोले ने कहा, 'मैं कल अकोला जिले में था। महाराष्ट्र में आषाढ़ी एकादशी पंढरपुर यात्रा का आयोजन किया जाता है। गजानन महाराज संस्थान की पालकी शेगांव से वाडेगांव ले जाई गई थी। मैं दर्शन के लिए गया था। बारिश के कारण वहां कीचड़ हो गया और उसके बाद हमारी पार्टी के एक कार्यकर्ता ने आकर पानी (मेरे पैरों पर) डालना शुरू कर दिया और मैंने अपने पैर धोए। भाजपा ने इसे इतना बड़ा मुद्दा बना दिया… वे ही 'हर घर में नल, हर घर में जल' की बात करते थे। अगर वहां नल होता तो मैं जाकर नल के पानी से अपने पैर धोता…"

गौरतलब है, महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता नाना पटोले उस समय विवादों में घिर गए जब एक पार्टी कार्यकर्ता द्वारा उनके पैर धुलवाए जाने का वीडियो वायरल हुआ। यह घटना उस समय हुई जब महाराष्ट्र के नेता एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए वडगांव में थे। वीडियो में पटोले के पैर कीचड़ में सने हुए दिख रहे हैं, जिसके कारण उन्होंने अपने पैर धोने के लिए पानी मांगा।

इसी दौरान एक पार्टी कार्यकर्ता पानी का मग लेकर आया और उनके पैर धोने लगा, जिस पर पटोले ने कोई आपत्ति नहीं जताई। इस वीडियो के जारी होने के बाद यह घटना जल्द ही राजनीतिक विवाद में बदल गई।

Advertisement

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पटोले के वायरल वीडियो पर त्वरित प्रतिक्रिया व्यक्त की और कांग्रेस नेताओं तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच तुलना की।

Advertisement

भाजपा नेता शांति कुमार ने एक्स पर लिखा, "पीएम मोदी जी किसी को भी अपने पैर छूने की अनुमति नहीं देकर गरिमा बनाए रखते हैं, जबकि कांग्रेस नेता नाना पटोले कार्यकर्ताओं से अपने पैर धुलवाते हैं। कांग्रेस में गहरी गुलामी की मानसिकता नेहरू-गांधी परिवार से शुरू होती है और पूरी पार्टी में व्याप्त है।"

भाजपा नेता राम कदम ने भी पटोले की घटना की तुलना प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सफाई कर्मचारियों के पैर धोने की घटना से की और पूछा कि कांग्रेस गरीबों को क्यों दबाना चाहती है और उनके साथ गुलामों जैसा व्यवहार क्यों करना चाहती है। कदम ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता से माफी की भी मांग की।

महाराष्ट्र में कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले एक बार फिर विवादों में आ गए। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नाना पटोले का एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें कांग्रेस नेता पार्टी के कार्यकर्ता से अपने पैर पानी से साफ करवाते हुए नजर आ रहे हैं। बताया गया कि महाराष्ट्र के अकोला जिले के वाडेगांव में नाना पटोले के पैर कीचड़ में धंस गया था। इसके बाद कार्यकर्ता ने पानी से उनका पांव धोया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो