scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Excise Policy Case: CM अरविंद केजरीवाल की बढ़ेंगी मुश्किलें, कोर्ट ने जारी किया प्रोडक्शन वारंट

केंद्रीय जांच एजेंसी ने 17 मई को 200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी का नाम आरोपी के तौर पर है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: July 09, 2024 17:30 IST
excise policy case  cm अरविंद केजरीवाल की बढ़ेंगी मुश्किलें  कोर्ट ने जारी किया प्रोडक्शन वारंट
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (इमेज-पीटीआई)
Advertisement

Excise Policy Case: दिल्ली के एक कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मंगलवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रोडक्शन वारंट जारी किया। साथ ही कथित शराब घोटाले के संबंध में दायर सातवीं सप्लीमेंट्री चार्जशीट का संज्ञान लिया है। इतना ही नहीं कोर्ट ने ईडी द्वारा दायर आठवीं सप्लीमेंट्री चार्जशीट का भी संज्ञान लिया है और कोर्ट ने विनोद चौहान के लिए भी प्रोडक्शन वारंट जारी किया है। इसके अलावा एक अन्य आरोपी आशीष माथुर को भी समन जारी किया गया। इनका नाम भी आठवीं सप्लीमेंट्री चार्जशीट में है।

Advertisement

चार्जशीट का संज्ञान लेते हुए स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने कहा कि आरोपी के खिलाफ कदम उठाने के पर्याप्त सबूत हैं। जज इस मामले पर सुनवाई 12 जुलाई को करेंगी। इस समय सभी आरोपियों को कोर्ट में मौजूद रहना होगा। केंद्रीय जांच एजेंसी ने 17 मई को 200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी का नाम आरोपी के तौर पर है। अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने अरेस्ट किया था। दिल्ली हाई कोर्ट ने तब उन्हें गिरफ्तारी से अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया था।

Advertisement

दिनेश चौहान केजरीवाल का काफी करीबी- प्रवर्तन निदेशालय

प्रवर्तन निदेशायल ने आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस मामले में जानबूझकर शामिल रहे हैं और उनके खिलाफ काफी सबूत भी हैं। ईडी ने कहा कि एक अन्य व्यक्ति दिनेश चौहान भी अरविंद केजरीवाल से काफी करीब से जुड़ा हुआ है। चौहान ने ही 25 करोड़ रुपये की रकम गोवा में पहुंचाई थी। एजेंसी ने 28 जून को अपनी आठवीं सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है। इसमें चौहान और माथुर को आरोपी बनाया गया था। ईडी ने 3 मई को मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत चौहान को गोवा से ही गिरफ्तार किया गया था, जबकि चौहान के साथी माथुर के खिलाफ बिना गिरफ्तारी के चार्जशीट दाखिल की गई है।

आम आदमी पार्टी ने बोला हमला

इस बीच ईडी की चार्जशीट पर कोर्ट के संज्ञान लेने पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर बीजेपी आम आदमी पार्टी को खत्म करने पर तुली हुई है। केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी के खिलाफ बड़ी साजिश रच रही है। ईडी को आजतक भ्रष्टाचार का एक भी रुपया नहीं मिला है। इसके बाद भी पार्टी के नेताओं को गिरफ्तार कर जेल में डाला जा रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो