scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Punjab Chunav: 'मोदी वही करने की कोशिश कर रहे जो पुतिन और शेख हसीना ने किया', अरविंद केजरीवाल का प्रधानमंत्री पर जोरदार हमला

Punjab Chunav: दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, 'पाकिस्तान ने इमरान खान को सलाखों के पीछे डाला। चुनाव कराए और खान की पार्टी सत्ता से बाहर हो गई। बांग्लादेश में शेख हसीना ने सभी विपक्षी नेताओं को सलाखों के पीछे डाला और जीत हासिल की… रूस में व्लादिमीर पुतिन ने भी हसीना की तरह ही किया और भारी बहुमत से जीत हासिल की।'
Written by: राखी जग्गा
नई दिल्ली | Updated: May 26, 2024 19:53 IST
punjab chunav   मोदी वही करने की कोशिश कर रहे जो पुतिन और शेख हसीना ने किया   अरविंद केजरीवाल का प्रधानमंत्री पर जोरदार हमला
Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर जोरदार हमला बोला है। (PTI)
Advertisement

Punjab Chunav: आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला किया। केजरीवाल ने मोदी की तुलना रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से की। जिन्होंने विपक्षी नेताओं को जेल में डालने के बाद भारी चुनावी जीत हासिल की थी।

Advertisement

पंजाब के फिरोजपुर में व्यापारियों और उद्योगपतियों से मुलाकात के साथ अपने पांच दिवसीय पंजाब दौरे की शुरुआत करने वाले केजरीवाल ने कहा, "मैं आप सभी से देश को बचाने की अपील करना चाहता हूं। 16 मार्च को आचार संहिता लागू हुई और 21 मार्च को मुझे जेल में डाल दिया गया। हमारे नेता संजय सिंह, सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को भी झूठे मामलों में जेल में डाल दिया गया है। हमारे चार बड़े नेताओं को जेल में डालने के बाद मोदी जी ने कहा 'आओ चुनाव लड़ते हैं'। उन्होंने एनसीपी और शिवसेना को दो हिस्सों में बांट दिया, उनके पार्टी चिन्ह छीन लिए और कहा 'आओ चुनाव लड़ते हैं'।"

Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "पाकिस्तान ने इमरान खान को सलाखों के पीछे डाला। चुनाव कराए और खान की पार्टी सत्ता से बाहर हो गई। बांग्लादेश में शेख हसीना ने सभी विपक्षी नेताओं को सलाखों के पीछे डाला और जीत हासिल की… रूस में व्लादिमीर पुतिन ने भी हसीना की तरह ही किया और भारी बहुमत से जीत हासिल की।"

उन्होंने कहा, "अगर हम इस बार नरेंद्र मोदी को नहीं हराएंगे तो हम देश के लोकतंत्र को नहीं बचा पाएंगे। यह देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा है। हम सब एक वक्त का खाना छोड़ सकते हैं लेकिन तानाशाही बर्दाश्त नहीं करेंगे। मैं यहां अपने लिए नहीं बल्कि देश के लोकतंत्र की खातिर आया हूं। मतदाताओं में इसे बचाने की ताकत है।"

केजरीवाल ने भाजपा पर दुस्साहस और अहंकार का आरोप भी लगाया। आप प्रमुख ने कहा, "वे कह रहे हैं 'जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे'। क्या वे भगवान से बड़े हैं? भगवान ने अपना ब्रह्मांड बनाया और हमें इस ग्रह पर लाया। लेकिन उनके अनुसार, वे ब्रह्मांड के निर्माता हैं और भगवान से भी बड़े हैं। वे आम जनता को हल्के में लेते हैं। उनके अहंकार को तोड़ने की जरूरत है।"

Advertisement

केजरीवाल ने कहा, "अगर वे (पीएम मोदी-बीजेपी) तीसरी बार सत्ता में आए तो आरक्षण खत्म कर देंगे और क्या-क्या नहीं। इसलिए मैं आप सभी से अपील करता हूं कि भगवंत मान के हाथ मजबूत करें। ताकि संसद में हमारी आवाज बुलंद हो सके। हम अपने 8,500 करोड़ के फंड के लिए लड़ सकते हैं, जिसे केंद्र सरकार ने जारी नहीं किया है।"

केजरीवाल ने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित पर भी निशाना साधा

पंजाब में आप के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए केजरीवाल ने कहा, "83 प्रतिशत घरेलू उपभोक्ताओं को शून्य बिजली बिल मिल रहे हैं और राज्य प्रगति कर रहा है। हमने भ्रष्टाचार पर काबू पा लिया है और उस पैसे का इस्तेमाल उपभोक्ताओं को मुफ़्त बिजली देने में किया जा रहा है। अच्छे स्कूल बनाए जा रहे हैं और मोहल्ला क्लीनिक बनाए जा रहे हैं।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो