scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मायावती की नजरों में 'अपरिपक्व' भतीजे आकाश आनंद को फिर BSP में मिली अहम जिम्मेदारी

आने वाले महीनों में उत्तराखंड और पंजाब में उपचुनाव होने हैं, वहां पर स्टार प्रचारकों में आकाश आनंद को भी शामिल किया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | June 22, 2024 16:17 IST
मायावती की नजरों में  अपरिपक्व  भतीजे आकाश आनंद को फिर bsp में मिली अहम जिम्मेदारी
आकाश आनंद को मिली अहम जिम्मेदारी
Advertisement

बसपा सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनाव के वक्त उस समय सभी को हैरान कर दिया था जब उनकी तरफ से अपने भतीजे आकाश आनंद को राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर के पद से हटा दिया था। यहां तक कहा गया था कि वे अपरिपक्व है। अब उसी भतीजे को मायावती ने फिर अहम जिम्मेदारी देने का फैसला किया है। असल में आने वाले महीनों में उत्तराखंड और पंजाब में उपचुनाव होने हैं, वहां पर स्टार प्रचारकों में आकाश आनंद को भी शामिल किया गया है।

आकाश से क्यों बनाई गई थी दूरी?

बड़ी बात यह है कि मायावती के बाद दूसरे नंबर पर उन्हीं का नाम लिखा हुआ है, यानी कि पार्टी में नंबर 2 की पोजीशन उनकी बनी हुई है। जानकार मानते हैं कि यह एक तरह से सियासत में आकाश आनंद की वापसी है जिन्हें पहले बिना किसी ठोस कारण के बसपा के सियासी कार्यक्रमों से दूर कर दिया गया था। आकाश आनंद को लेकर कहा जाता है कि वे जोशीले अंदाज में भाषण देते हैं, ऐसे मुद्दों को उठाते हैं जो सीधे युवाओं से कनेक्ट कर जाएं।

Advertisement

यूपी में रैलियों के दौरान क्या हुआ था?

लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में उनका प्रचार कोई भूला नहीं है जहां पर बड़ी संख्या में लोग उन्हें सुनने आ रहे थे। आकाश भी लगातार अपनी आक्रमक शैली में जनता से संपर्क साध रहे थे। लेकिन उनके कुछ बयान ऐसे रहे कि उन पर FIR दर्ज हो गई, बसपा को सफाई देना भी मुश्किल हो गया। बस उसी वजह से मायावती ने चुनावी मौसम में बड़ा फैसला लेते हुए आकाश आनंद को राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर के पद से हटा दिया, उन्हें अपना उत्तराधिकारी मानने से भी इनकार किया।

मायावती की रणनीति समझिए

ऐसा कहा जाता है कि मायावती नहीं चाहती थी किं आकाश आनंद अपने सियासी करियर के शुरुआत में ही विवादों में फंस जाए। वे यह भी नहीं चाहती थीं कि बसपा की हार का सारा ठीकरा उनके सिर आए। ऐसे में ठीक समय पर उन्होंने आकाश को एक तरह से बचाने का काम किया और सही समय में फिर उनकी एंट्री सियासत में करवाई। अब स्टार प्रचारक के रूप में आकाश आनंद की जिम्मेदारी फिर पार्टी को मजबूत करने की रहने वाली है। इसके ऊपर जमीन पर किस तरह से फिर वोटरों को साधा जाए, यह काम भी आकाश को देखना पड़ेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो