scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ में माओवादियों ने BJP नेता को धारदार हथियार से काट डाला, एक साल में हो चुकी है पार्टी के 8 नेताओं की हत्या

इससे पहले दिसंबर में नारायणपुर जिले में बीजेपी कार्यकर्ता कोमल मांझी की माओवादियों ने हत्या कर दी थी।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: March 02, 2024 10:35 IST
छत्तीसगढ़ में माओवादियों ने bjp नेता को धारदार हथियार से काट डाला  एक साल में हो चुकी है पार्टी के 8 नेताओं की हत्या
पांचवीं हत्या 20 अक्टूबर को मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले क्षेत्र में हुई, जब पीड़ित बिरझु ताराम (53) नवरात्रि मनाने के लिए एक मंदिर जा रहे थे। (Photo- Express File)
Advertisement

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शुक्रवार रात माओवादियों ने बीजेपी के एक नेता की हत्या कर दी। इस साल यह पहली बीजेपी नेता की हत्या है और पिछले साल से यह आठवीं हत्या है। मृतक त्रिपति कटला जनपत पंचायत सदस्य थे और बीजापुर मुख्यालय क्षेत्र में रहते थे। कतला ने तोयनार गांव में एक शादी में शामिल होने के लिए लगभग 15 किमी की यात्रा की। रात करीब 8 बजे गांव से लौटते समय नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने उन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। उन्हें मुख्यालय क्षेत्र के जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

नवंबर में पार्टी के उप प्रमुख की कर दी थी हत्या

पिछले साल से राज्य में माओवादियों द्वारा किसी बीजेपी नेता की यह आठवीं हत्या है और इस साल किसी बीजेपी नेता की पहली हत्या है। इससे पहले पिछले साल दिसंबर में नारायणपुर जिले में बीजेपी कार्यकर्ता कोमल मांझी की माओवादियों ने हत्या कर दी थी। नवंबर में बीजेपी के चुनाव समन्वयक और नारायणपुर जिले में पार्टी के उप प्रमुख 50 वर्षीय रतन दुबे की हत्या कर दी गई।

Advertisement

जून में 40 वर्षीय पूर्व सरपंच की जान ले ली थी

पांचवीं हत्या 20 अक्टूबर को मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के अधिकार क्षेत्र में हुई, जब पीड़ित बिरझु ताराम (53) नवरात्रि मनाने के लिए एक मंदिर जा रहे थे। बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। 21 जून को माओवाद प्रभावित बीजापुर जिले में 40 वर्षीय पूर्व सरपंच काका अर्जुन की माओवादियों ने हत्या कर दी थी।

इस साल पहली तीन हत्याएं फरवरी में हुईं। 5 फरवरी को बीजापुर जिले के आवापल्ली के बीजेपी मंडल प्रमुख नीलकंठ काकेम (48) की बीजापुर में तीन कथित माओवादियों ने धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी। 10 फरवरी को, बीजेपी की नारायणपुर जिला इकाई के उप प्रमुख सागर साहू (47) की उनके घर पर दो संदिग्ध माओवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। 11 फरवरी को हितामेटा गांव निवासी रामधर अलामी (43) अबूझमाड़ के अंदर एक गांव से लौट रहे थे, जहां वह कुछ धार्मिक अनुष्ठान करने गए थे, तभी कथित नक्सलियों के एक समूह ने उन्हें रोक लिया।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो