scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'ओडिशा में BJP-BJD का रिश्ता शादी...', राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना; अडानी का भी किया जिक्र

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी दिल्ली में 22-25 अरबपतियों की सरकार चलाते हैं, ठीक उसी तरह पटनायक मुठ्ठी भर लोगों की सरकार चलाते हैं।
Written by: ईएनएस | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: April 28, 2024 19:09 IST
 ओडिशा में bjp bjd का रिश्ता शादी      राहुल गांधी ने pm मोदी पर साधा निशाना  अडानी का भी किया जिक्र
राहुल गांधी ने नवीन पटनायक और पीएम मोदी पर निशाना साधा है। (फोटो सोर्स: @INCindia)
Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा में कांग्रेस के लोकसभा चुनाव 2024 अभियान की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) पर भाजपा के साथ पार्टनरशिप कर राज्य सरकार चलाने का आरोप लगाया। केंद्रपाड़ा लोकसभा क्षेत्र के सालीपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेडी और भाजपा एक साथ हैं, जबकि वे राज्य में एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

बीजेपी और बीजेडी रिश्ते में: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, "वे (बीजेडी और बीजेपी) वैवाहिक रिश्ते में हैं। आप इसे शादी कहें या साझेदारी, लेकिन सच्चाई यही है कि दोनों साथ हैं।" ओडिशा में आखिरी चार चरणों में 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को मतदान होगा।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, "दिल्ली के चाचा और नवीन बाबू (ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक) ने हाथ मिला लिया है। इन्होंने मुट्ठीभर अरबपतियों को लाभ सुनिश्चित किया है। राज्य अडानी को दे दिया गया, जबकि उन्होंने लोगों को 'PAN' (पटनायक के सहयोगी वी के पांडियन, अमित शाह, नरेंद्र मोदी और नवीन पटनायक का जिक्र करते हुए) दे दिया है, जिसका मतलब है कि पांडियन राज्य चला रहे हैं।"

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी दिल्ली में 22-25 अरबपतियों की सरकार चलाते हैं, ठीक उसी तरह जैसे पटनायक मुठ्ठी भर लोगों की सरकार चलाते हैं, जो मुनाफा कमाते हैं। राहुल गांधी ने फरवरी में राज्य से गुज़री भारत जोड़ी न्याय यात्रा के दौरान भी इसी तरह के आरोप लगाए थे।

Advertisement

खनिज संसाधनों को लूटा गया: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि बीजेडी और बीजेपी राज्य में बड़े पैमाने पर घोटाले में शामिल हैं। राहुल गांधी ने कहा, "इन लोगों ने आपकी संपत्ति चुरा ली है। राज्य के खनिज संसाधन आपकी संपत्ति हैं, लेकिन 9 लाख करोड़ रुपये के खनिज संसाधनों की लूट हुई है। उन्होंने 20,000 करोड़ रुपये की जमीनें हड़पी हैं और 15,000 करोड़ रुपये का वृक्षारोपण घोटाला हुआ है।"

Advertisement

राहुल गांधी ने लोगों को आश्वाशन देते हुए कहा, "कांग्रेस ओडिशा और दिल्ली में सरकार बनाते ही लोगों को पैसे लौटाना शुरू कर देगी। तेलंगाना में कांग्रेस के सत्ता में आने से पहले भारत राष्ट्र समिति (BRS) और भाजपा कुछ लोगों के लाभ के लिए तेलंगाना में पार्टनरशिप सरकार चला रहे थे।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो