scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

दो चरण के बाद कितनी सीटें जीत रही बीजेपी? जानिए क्या है पीएम नरेंद्र मोदी का अनुमान

पीएम मोदी ने कहा कि हमारा मानना ​​है लोग बेहतर कल चाहते हैं, और वे जानते हैं कि भाजपा के लिए वोट का मतलब विकास के लिए वोट है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: April 29, 2024 16:21 IST
दो चरण के बाद कितनी सीटें जीत रही बीजेपी  जानिए क्या है पीएम नरेंद्र मोदी का अनुमान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों का खत्म हो चुका है। कम वोटिंग प्रतिशत ने सभी दलों को चिंता में डाल दिया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी की सीटों को लेकर अनुमान लगाया है। पीएम मोदी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को एक इंटरव्यू दिया, जिसमे उनसे पूछा गया कि दो चरणों के मतदान के बाद आप बीजेपी को कहां देखते हैं?

हम 400 पार की ओर बढ़ रहे- पीएम मोदी

इसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा, "चुनाव की घोषणा के बाद से मैंने अब तक 70 से ज्यादा रैलियां और रोड शो किए हैं। मैं जहां भी गया हूं, मैंने प्यार, स्नेह और समर्थन का अभूतपूर्व प्रदर्शन देखा है। यह लोगों का समर्थन है जो हमें विश्वास दिलाता है कि हम 400 का आंकड़ा पार करने की राह पर हैं। लोगों ने देखा है कि हम क्या कर सकते हैं और हमारा मानना ​​है कि लोग बेहतर कल चाहते हैं, और वे जानते हैं कि भाजपा के लिए वोट का मतलब विकास के लिए वोट है।"

Advertisement

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, "दो चरणों के मतदान के बाद विपक्ष हताश और निराश है। हम 400 सीटें जीतना चाहते हैं। इसका एक मुख्य कारण हमारे देश में एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों की रक्षा करना है। हम प्रचंड बहुमत चाहते हैं ताकि उनका आरक्षण और अधिकार छीनकर अपने वोट बैंक को देने की विपक्ष की नापाक साजिशें नाकाम हो जाएं।"

इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि विपक्ष का कहना है कि आप सुपर बहुमत का लक्ष्य रख रहे हैं क्योंकि आप संविधान बदलना चाहते हैं? इसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा, "यह विडम्बना है कि जिन लोगों ने सबसे ज्यादा बार संविधान बदला, वे कह रहे हैं कि हम संविधान बदल देंगे। लेकिन ऐसा सवाल पूछने से पहले आपको मेरे ट्रैक रिकॉर्ड का विश्लेषण करना चाहिए। आपको मेरे सीएम बनने के बाद से मेरे काम और कार्यों का अध्ययन करना चाहिए और देखना चाहिए कि क्या आपको मेरे द्वारा किया गया कोई ऐसा काम मिलता है। यह मेरे लिए अनुचित है। अगर कोई आरोप लगाता है और आप उस आरोप को उठा लेते हैं और उस पर मुझसे सवाल पूछना शुरू कर देते हैं।"

Advertisement

पीएम मोदी ने बताया क्यों दिया 400 पार का नारा

बीजेपी के लिए 370 और एनडीए के लिए '400 पार' के लक्ष्य से जुड़े सवाल पर पीएम मोदी ने कहा, "पार्टी के नारे लोगों की भावनाओं को दर्शाते हैं। यह नागरिकों की सामूहिक आवाज है जो हमारे प्रयासों को पहचानते हैं और और भी बदलाव देखना चाहते हैं। लेकिन इस 'अबकी बार, 400 पार' नारे की उत्पत्ति बहुत दिलचस्प और भावनात्मक है। अनुच्छेद 370 हमारे, हमारे कार्यकर्ताओं और भारत के लोगों के लिए एक बहुत ही भावनात्मक मुद्दा रहा है। ऐसा होने के लिए लोगों ने पीढ़ियों तक इंतजार किया है। अनुच्छेद 370 को निरस्त करना दशकों से हमारे कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरक शक्ति रहा है। जब लोगों ने देखा कि हमारी सरकार ने ऐसा किया, तो वे बहुत भावुक हो गए और लोगों के बीच यह भावना थी कि हमें उस पार्टी को 370 सीटें देनी चाहिए जिसने अनुच्छेद 370 को हटा दिया। इसलिए, एनडीए के लिए नारा, 'अबकी बार, 400 पार' लोगों के बीच से निकला।"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो