scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Loksabha Chunav Result 2024: मंडी से कंगना रनौत, मेरठ में अरुण गोविल आगे, जानें रवि किशन, मनोज तिवारी और हेमा मालिनी का हाल

Loksabha Chunav Results 2024: मंडी से चुनाव लड़ रहीं कंगना रनौत, मेरठ से अरुण गोविल आगे चल रहे हैं। जानें फिल्म एक्टर्स में कौन आगे-कौन पीछे...
Written by: एजंसी | Edited By: Naina Gupta
June 04, 2024 17:26 IST
loksabha chunav result 2024  मंडी से कंगना रनौत  मेरठ में अरुण गोविल आगे  जानें रवि किशन  मनोज तिवारी और हेमा मालिनी का हाल
Loksabha Elections Results 2024: कंगना रनौत, हेमा मालिनी आगे चल रहे हैं।
Advertisement

Loksabha Chunav Result 2024: हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उम्मीदवार अभिनेत्री कंगना रनौत सांसद बनने के करीब हैं। निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार कंगना अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह से 73,703 मतों से आगे चल रही हैं। चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी अभिनेत्री रनौत को बीजेपी ने कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ मैदान में उतारा है।

Advertisement

निर्वाचन आयोग की ओर से शाम 4:30 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार ‘रामायण’ के राम यानी अभिनेता अरुण गोविल उत्तर प्रदेश की मेरठ लोकसभा सीट पर अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी की सुनीता वर्मा पर 11,398 मतों से बढ़त बनाए हुए थे।

Advertisement

महाराष्ट्र में कांग्रेस-बीजेपी की कड़ी टक्कर, शरद पवार बोले- कल दिल्ली में INDIA गठबंधन की बैठक

प्रसिद्ध अभिनेत्री हेमा मालिनी मथुरा से तीसरी बार लोकसभा में पहुंचने की तैयारी कर रही हैं और ताजा आंकड़ों के अनुसार वह कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश धनगर से 2,64,635 मतों से आगे हैं।

वहीं, केरल के त्रिशूर से भाजपा उम्मीदवार और अभिनेता सुरेश गोपी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 74,686 मतों से आगे हैं। अभिनेता और पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा के सुरेन्द्र जीत सिंह अहलूवालिया से 59,453 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

Advertisement

इनके अलावा फिल्मी हस्तियों में शामिल भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी उत्तर पूर्वी दिल्ली से तथा रवि किशन उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से आगे हैं। मनोज तिवारी कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कन्हैया कुमार से 1,16,884 वोट से आगे चल रहे हैं, जबकि रवि किशन अपने निर्वाचन क्षेत्र में 92,930 मतों से आगे हैं। किशन का मुकाबला समाजवादी पार्टी की काजल निषाद से है।

Advertisement

पश्चिम बंगाल में हुगली लोकसभा सीट से भाजपा की लॉकेट चटर्जी पीछे चल रही हैं, जबकि टीएमसी की रचना बनर्जी 34,684 से अधिक मतों से आगे चल रही हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो