scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Chandrashekhar Azad: हाथ में संविधान लेकर नगीना सांसद चंद्रशेखर ने ली शपथ, फिर लगाए ये नारे

Lok Sabha: लोकसभा में नए निर्वाचित सभी सांसदों को शपथ दिलाई जा रही है। इस दौरान ही आजाद समाज पार्टी सांसद चंद्रशेखर ने शपथ के बाद काफी कुछ कहा।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 25, 2024 16:33 IST
chandrashekhar azad  हाथ में संविधान लेकर नगीना सांसद चंद्रशेखर ने ली शपथ  फिर लगाए ये नारे
चंद्रशेखर ने ली लोकसभा सदस्य पद की शपथ (सोर्स - Sansad TV)
Advertisement

Lok Sabha Oath Ceremony: लोकसभा चुनाव 2024 के बाद 18वीं लोकसभा के लिए जनता द्वारा चुनकर आए सांसदों को शपथ दिलाई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों ने पहले ही सत्र में शपथ ले ली थी और आज अन्य सांसदों को शपथ दिलाई जा रही है। इस दौरान शपथ के साथ ही सांसदों ने कई नारे भी लगाए जो कि काफी चर्चा में आए। इस दौरान आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर से लेकर देश की जनता तक को लेकर भी नारेबाज की, जो कि वायरल हो गई।

Advertisement

चंद्रशेखर ने लोकसभा में शपथ लेने के बाद कहा- 'नमो बुद्धाय, जय भीम, जय भारत, जय संविधान, जय मंडल, जय जोहार, जय जवान, जय किसान, जय संविधान जिंदाबाद।' इसके बाद चंद्रशेखर ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र जिंदाबाद और भारत की महान जनता भी जिंदाबाद।

Advertisement

ओवैसी के जय फिलिस्तीन बोलने पर हुआ विरोध

दरअसल, यह सारा विवाद तब शुरू हुआ जब AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शपथ ग्रहण के बाद कहा कि जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना-जय फिलिस्तीन। फिलिस्तीन के लिए असदुद्दीन ओवैसी का यह बयान विवादों में घिर गया और बीजेपी समेत एनडीए के सांसदों ने इसका विरोध किया, जिसके बाद से लगातार सभी सांसद शपथ के बाद कोई न कोई नारा लगाता रहा है।

अतुल गर्ग ने लगाए बीजेपी नेताओं के जयकारे

इस दौरान गाजियाबाद के सांसद अतुल गर्ग ने भी शपथ के लिए बीजेपी के पूर्व नेताओं के लिए जयकारे लगा दिए। अतुल गर्ग ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी से लेकर अटल बिहारी वाजपयी और पीएम नरेंद्र मोदी तक की जय के नारे लगा दिए। इतना ही नहीं, शपथ ग्रहण के डायस से हटने के बाद तुरंत अतुल गर्ग वापस आए और फिर हेडगेवार की जय का नारा भी लगाया।

Advertisement

मेरठ से लोकसभा सांसद अरुण गोविल ने संस्कृत भाषा में शपथ ली थी और उन्होंने जय श्रीराम के नारे भी लगाए। बता दें कि इसके बाद आए सपा सांसदों ने जहां संविधान से लेकर मुलायम सिंह और अखिलेश यादव तक के जयकारे लगाए तो दूसरी ओर बीजेपी के सांसदों ने जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाए।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो