scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'CAA का विरोध करने वाला देशद्रोही', केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक बोले- अगर कोई मस्जिद बनाने के लिए कहेगा तो…

Lok Sabha Elections: निसिथ ने कहा कि जब मैं संसद गया था, तब मैं नया था। मैंने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से कई चीजें सीखीं।
Written by: न्यूज डेस्क
कोलकाता | Updated: April 03, 2024 15:42 IST
 caa का विरोध करने वाला देशद्रोही   केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक बोले  अगर कोई मस्जिद बनाने के लिए कहेगा तो…
Lok Sabha Elections: केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने कहा कि सीएए का विरोध करने वाला देशद्रोही। (X@NisithPramanik)
Advertisement

Lok Sabha Elections: केंद्रीय राज्य मंत्री और कूच बिहार लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी निसिथ प्रमाणिक ने बड़ा बयान दिया है। सीएनएन-न्यूज18 से बात करते हुए निसिथ ने कहा कि अगर कोई सीएए का विरोध करता है तो वो देशद्रोही है। इस दौरान निसिथ ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी गंभीर आरोप लगाए। साथ ही कहा कि टीएमसी चीफ ममता बनर्जी मतदाताओं को गुमराह कर रही हैं।

कूच बिहार से भाजपा उम्मीदवार ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) किसी की नागरिकता नहीं छीनेगा। निसिथ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर रोहिंग्याओं को बाहर रखने के लिए सीमा बाड़ लगाने के लिए एमएचए के साथ सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया।

Advertisement

निसिथ से जब चुनाव को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हम लोग बैठकें कर रहे हैं। लोगों को आशीर्वाद, प्यार और स्नेह मिल रहा है।
केंद्रीय राज्य मंत्री से जब पूछा गया कि पिछले पांच वर्षों में प्रमाणिक में क्या बदलाव आया है? पिछली बार आपने टीएमसी को छोड़ने का फैसला किया था?

इस सवाल के जवाब में निसिथ ने कहा कि जब मैं संसद गया तो मैं नया था। मैंने कई चीजें सीखीं। जब पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने मुझे काम करने का मौका दिया तो मैं गृह मंत्रालय गया। शाह योगी पुरुष हैं। मैंने शाह से जितना सीखा है, उतना कोई संस्था मुझे नहीं सिखा सकती।

लोग आपको वोट क्यों करें? इस सवाल के जवाब में निसिथ ने कहा कि लोग जानते हैं कि अगर वे अपनी समस्याएं लेकर मेरे पास आएंगे तो कोई न कोई समाधान जरूर होगा। लोगों ने मुझे आशीर्वाद दिया है। लोगों का प्यार मुझे दोबारा जीतने का मौका देगा। ऐसा नहीं है कि मंत्री बनने के बाद मैं एसी कमरे में बैठा हूं। मैंने सुबह से रात तक लोगों के लिए काम किया। मैं एक साधारण पार्टी कार्यकर्ता के रूप में लोगों से मिलता हूं।

Advertisement

क्या CAA का आपके निर्वाचन क्षेत्र पर कोई प्रभाव पड़ेगा? ममता बनर्जी ने कहा है कि CAA के लिए आवेदन करने वाले विदेशी हो जाएंगे? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मटुआ, राजबंग्शी और अन्य सभी समुदाय सीएए से खुश हैं। यह अधिकार छीनने के बजाय अधिकार देने वाला कानून है। ममता बनर्जी जो चाहें कुछ भी कह सकती हैं। CAA कानून बन गया है। यदि कोई इसका विरोध करता है तो यह स्पष्ट है कि वह व्यक्ति "देशद्रोही" है।

Advertisement

निसिथ ने आगे कहा कि जब जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाया गया तो बहुत सारे लोगों ने हंगामा किया। अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन के दौरान भी कुछ लोगों ने विवाद खड़ा करने की कोशिश की थी। बनर्जी लोगों को भड़काने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन कोई उनकी बात पर विश्वास नहीं कर रहा है। वह अपने फायदे के लिए लोगों को गुमराह कर रही हैं। अल्पसंख्यकों के बारे में क्या? इस पर निसिथ ने कहा कि CAA से दूसरे देशों में प्रताड़ित लोगों को न्याय मिलेगा।

इस बार टीएमसी ने राजबंग्शी उम्मीदवार को भी मैदान में उतारा है। क्या आपको लगता है वोट बंट जाएगा? बिल्कुल नहीं। लोग जानते हैं कि मैंने क्या किया. वे निश्चित रूप से हमें वोट देंगे।

क्या राम मंदिर का वोटिंग पर पड़ेगा कोई असर? कूचबिहार में आपने जो राम मंदिर बनवाया, उसके बारे में क्या कहना? राम मंदिर का वोट से कोई संबंध नहीं है। यह लोगों की भावनाओं से जुड़ा है क्योंकि इसे पाने के लिए हमने 500 साल तक इंतजार किया। कूचबिहार में लोग राम मंदिर चाहते थे और मैंने इसे बनाया क्योंकि मैं हिंदू हूं और मुझे अपने धर्म पर गर्व है। यदि कोई दूसरा धर्म आकर मुझसे मस्जिद बनाने का अनुरोध करेगा तो मैं वह भी करूंगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो