scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Elections 2024: चुनाव से पहले कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, 3500 करोड़ को लेकर अभी नहीं होगी कोई कार्रवाई

कांग्रेस पर 3500 करोड़ रुपये के इनकम टैक्स नोटिस को लेकर फिलहाल लेकर कोई कार्रवाई नहीं होगी। सुप्रीम कोर्ट से कांग्रेस को बड़ी राहत मिली है।
Written by: Naina Gupta
Updated: April 01, 2024 12:21 IST
lok sabha elections 2024  चुनाव से पहले कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत  3500 करोड़ को लेकर अभी नहीं होगी कोई कार्रवाई
सुप्रीम कोर्ट से कांग्रेस को बड़ी राहत मिली है। (फोटो- PTI)
Advertisement

Big Relief for Congress before elections 2024: सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस पार्टी को लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बड़ी राहत दी है। आज यानी 1 अप्रैल 2024 को शीर्ष अदालत में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के खिलाफ याचिका पर सुनावई करते हुए फिलहाल पार्टी पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आदेश दिया। बता दें कि आयकर विभाग ने कांग्रेस को हाल ही में 1700 करोड़ रुपये का नोटिस भेजा है।

सुप्रीम कोर्ट में इनकम टैक्स विभाग से कांग्रेस पार्टी को जारी टैक्स रिकवरी नोटिस के खिलाफ दाखिल कांग्रेस की याचिका पर जस्टिस बीवी नागरत्ना और एजी मसीही की बेंच ने सुनवाई की। इनकम टैक्स ने कोर्ट में कहा कि हमने 1700 करोड़ रुपये का नोटिस कांग्रेस को भेजा है। इनकम टैक्स ने कोर्ट को भरोसा दिया कि अभी चुनाव का समय चल रहा है। लिहाज हम इन पैसों की रिकवरी को लेकर कोई कार्रवाई नहीं करेंगे।

Advertisement

NPS News: नेशनल पेंशन स्कीम को लेकर नया नियम, आज से बदल जाएगा अकाउंट में लॉगइन का तरीका, पूरी डिटेल

वहीं कांग्रेस की तरफ से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हम कोई प्रॉफिट कमाने वाली संस्था नहीं हैं, हम सिर्फ एक राजनीतिक पार्टी हैं…प्रॉपर्टीज को अटैच करके पहले ही 135 करोड़ रुपये लिए जा चुके हैं।

इस पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि 3500 रुपये की डिमांड है।

Advertisement

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि मामले की सुनवाई जून महीने में की जाए। तब तक कोई कार्रवाई नहीं होगी।

Advertisement

इस पर कोर्ट ने पूछा कि क्या आपने जो डिमांड की है उसे स्थगित कर रहे है? एसजी ने आगे कहा कि हम बस ये कह रहे हैं कि चुनाव तक कोई कार्रवाई नहीं करेंगे। मामले की सुनवाई जून के दूसरे हफ्ते में की जाए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो