scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

INDIA गुट में TMC अब भी बरकरार, राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा की अंतिम रैली के लिए भेजा पत्र

कांग्रेस पार्टी के मुताबिक पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने भले ही अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं लेकिन अब तक टीएमसी ने गठबंधन से अलग होने या उसके खिलाफ होने का कोई संकेत नहीं दिया है।
Written by: पंकज रोह‍िला
नई दिल्ली | Updated: March 12, 2024 14:04 IST
india गुट में tmc अब भी बरकरार  राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा की अंतिम रैली के लिए भेजा पत्र
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी।
Advertisement

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने भले ही अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया हो लेकिन टीएमसी आज भी आईएनडीआईए गुट (INDIA Bloc) का हिस्सा है। यही वजह है कि राहुल गांधी न्याय जोड़ो यात्रा की अंतिम रैली के लिए कांग्रेस की तरफ से टीएमसी के नेताओं को भी पत्र भेजा गया है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश के मुताबिक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 17 मार्च को समाप्त होने जा रही है। यह कार्यक्रम मुबंई में होगा और जहां एक विशाल रैली कर विपक्षी गठबंधन अपनी एकता का परिचय देंगे।

पश्चिम बंगाल में टीएमसी अपने सभी 42 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है

रविवार को ही पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने सभी 42 लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की है। माना जा रहा था कि इस एलान में विपक्षी गठबंधन की सबसे मुख्य पार्टी का भी ध्यान रखा जाएगा। इसके बाद भी गठबंधन में टूट होने का दावा किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी के मुताबिक पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने भले ही अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं लेकिन अब तक टीएमसी ने गठबंधन से अलग होने या उसके खिलाफ होने का कोई संकेत नहीं दिया है। इस वजह से आज भी टीएमसी पार्टी गठबंधन का हिस्सा है।

Advertisement

कांग्रेस की स्थानीय ईकाई के नेता वाम दलों और दूसरे दलों के भी संपर्क में है

इस वजह से कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए टीएमसी के नेताओं को भी आमंत्रण भेजा है। पार्टी सूत्रों का दावा है कि स्थानीय स्तर पर भी पार्टी के नेता वामदलों व अन्य पार्टियों के संपर्क में है ताकि गठबंधन मजबूती का संकेत पूरे देश में दिया जा सके। देश में लोकसभा चुनाव के लिए अभी तक निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी नहीं की है लेकिन इससे पहले ही चुनावी माहौल गरमा चुका है। भारतीय जनता पार्टी, टीएमसी, आम आदमी पार्टी समेत अन्य दल अपने - अपने उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं।

जिन राज्यों के उम्मीदवार घोषित नहीं हुए हैं उन राज्यों के लिए लगातार मंथन चल रहा है। इसी कड़ी में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को भी अहम माना जा रहा है क्योंकि राहुल गांधी अपनी यात्रा में विभिन्न राज्यों में प्रवास कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त उन राज्यों की तकनीकी दिक्कतों को भी समझ रहे हैं। पार्टी नेताओं का मानना है कि इसके लाभ लोकसभा चुनाव में होगा।

Advertisement

राहुल गांधी की यात्रा सभी राज्यों से होते हुए अपने आखिरी पड़ाव की ओर है। इसके बाद तुरंत बाद पार्टी अपनी चुनावी तैयारियों के एलान में जुट जाएंगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो