scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव 2024: एम से मटन, मछली, मुगल…या फ‍िर मण‍िपुर और महंगाई? इस पर खूब हुई 'लड़ाई'

हल्ला बोल के दौरान कांग्रेस प्रवक्‍ता ने कुछ मुद्दे उठाते हुए भाजपा पर न‍िशाना साधा।
Written by: shrutisrivastva
नई दिल्ली | Updated: April 19, 2024 15:38 IST
लोकसभा चुनाव 2024  एम से मटन  मछली  मुगल…या फ‍िर मण‍िपुर और महंगाई  इस पर खूब हुई  लड़ाई
वायरल वीडियो का स्क्रीन ग्रैब।) (PC- X/yadavtejashwi)
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 में मटन, मछली, मुगल पर भी खूब चर्चा हो रही है। नेता जहां इसे मुद्दा बना रहे हैं, वहीं टीवी वाले इस पर बहस करा रहे हैं। आज तक चैनल के एक टीवी एंकर ने अपने प्राइम टाइम शो में इसे चुनाव का 'M फैक्‍टर' तक बता द‍िया।

बहरहाल, आज तक चैनल पर ही 'हल्‍ला बोल' कार्यक्रम में बीजेपी और कांग्रेस प्रवक्‍ताओं के बीच इस पर तीखी बहस हुई। कांग्रेस प्रवक्‍ता सुप्र‍िया श्रीनेत ने पूछा क‍ि एम से मण‍िपुर और महंगाई क्‍यों नहीं? बहस में 'चुनावी मौज' का व‍िस्‍तार जानने से पहले ये जान लेते हैं क‍ि लोकसभा चुनाव 2024 में मटन, मछली, मुगल आया कहां से? मछली वाला प्रकरण जानने के ल‍िए यह खबर पढ़ें

Advertisement

चुनाव में 'मटन और मुगल' की एंट्री की पूरी कहानी इस खबर में है अब 'हल्‍ला बोल' में बहस के दौरान कैसे बना 'चुनावी मौज' का माहौल, ये पढ़ लीज‍िए:

बहस के दौरान कांग्रेस प्रवक्‍ता सुप्र‍िया श्रीनेत ने दर्शकों से सवाल किया कि देश का मुद्दा क्या है? कांग्रेस प्रवक्‍ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना ट्वीट द‍िखाते हुए उन पर कुछ इस तरह न‍िशाना साधा। उन्होंने कहा, "मेरे पास पीएम मोदी का एक पुराना ट्वीट है। यह ट्वीट अप्रैल 2014 का है जिसमें प्रधानमंत्री ने लिखा है कि मीट का दाम बढ़ गया है, थोड़ा कम होना चाहिए मीट का दाम, वो मीट खाने की हिदायत दे रहे हैं।" सुप्रिया ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा, "यह ट्वीट 3 अप्रैल 2014 को किया गया और 31 मार्च से 7 अप्रैल 2014 तक नवरात्रि थी। मोदी जी ने तब मीट खाने की हिदायत दी और आज उनको म से मछ्ली, मीट, मुर्गा दिख रहा है। म से मणिपुर, महंगाई और महिला सुरक्षा नहीं दिख रही है। यह उनकी असलियत है, यह चाल-चरित्र-चेहरा है इस देश के प्रधानमंत्री का।"

म से मैनिफेस्टो पर कुछ नहीं बोला- शहजाद

वहीं, सुप्रिया की बात का बीजेपी प्रवक्‍ता शहजाद पूनावाला ने कुछ इस तरह जवाब द‍िया। शहजाद ने कहा, "इन्होंने म से मछ्ली, मटन, मांस सब बोल दिया पर म से मैनिफेस्टो पर कुछ नहीं बोला। जो मैंने सवाल किया था कि जो एक लाख रुपये महिलाओं को प्रति महीने देने वाले हैं उसका खर्च कहां से आएगा। ये एक इकोनॉमिस्ट थीं, फाइनेंशियल पत्रकार भी रह चुकी हैं तो मैंने इनसे पूछा इसका खर्चा कितना होगा तो म से मौन रह गईं। मोदी पर बोलने लगीं।" भाजपा प्रवक्ता ने आगे कहा, "उसके बाद मैंने इनसे कहा कि सुप्रिया जी अपने पोस्ट पर जवाब दीजिये तो अपने पोस्ट पर कुछ नहीं कहा। अपने अकाउंट की सिक्योरिटी का पता नहीं है लेकिन देश की सिक्योरिटी के बारे में बोलना है।"

Advertisement

कांग्रेस प्रवक्‍ता ने भाजपा पर साधा न‍िशाना

हल्ला बोल के दौरान कांग्रेस प्रवक्‍ता ने कुछ मुद्दे उठाते हुए भी भाजपा पर इस तरह से न‍िशाना साधा। सुप्रिया ने कहा, आपकी असलियत यह है कि 70 के पेट्रोल को 100 पार कराया और 400 के सिलेंडर को 1100 पार कराया। आपकी असलियत यह है कि आपने आटा, दही, चीनी सब पर जीएसटी लगाया।" CSDS सर्वे का हवाला देते हुए सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, "उस सर्वे में हिस्सा लेने वाले 55% लोगों ने कहा कि भ्रष्टाचार पिछले 5 सालों में जबरदस्त तरीके से बढ़ा है। ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स विपक्ष के लिए है। जो इनको जॉइन कर लेगा पाक साफ हो जाएगा।

Advertisement

सुप्रिया ने आगे कहा, "मैं इनसे कुछ सवाल पूछना चाहती हूं। शारदा स्कैम की बुकलेट निकाली थी हिमंता बिस्वा सरमा के खिलाफ, बीजेपी जॉइन करते ही धुल गए। आप कहते थे अशोक चव्हाण ने बड़ा आदर्श घोटाला किया है, आपके यहां आए धुल गए। आपने कहा नारायण राणे ने लैंड स्कैम किया है आपके यहां आए साफ हो गए। बात यह है कि देश देख रहा है। वॉशिंग मशीन जो लगातार घन-घन चल रही है वो देश देख रहा है। देश ये भी देख रहा है कि नरेंद्र मोदी युवाओं के बारे में, महिलाओं और मणिपुर के बारे में कुछ नहीं बोल रहे बस वॉशिंग मशीन चला रहे हैं।"

शहजाद पूनावाला ने दिया करारा जवाब

जिस पर बीजेपी के पूनावाला ने भी कुछ इसी अंदाज में इसका जवाब द‍िया। उन्होंने कहा, "आपका कहना है कि हमारे यहां आकर लोग साफ हो जाते हैं, अरे आप पहले बताइए आपने इतने गंदे कपड़े इकट्ठा कर रखे क्यों हैं? आप अपने गंदे कपड़ों को निकालते क्यों नहीं? या आपको उनकी गंदगी तभी दिखाई देती है जब वो दूसरी जगह चले जाते हैं।" शहजाद ने आगे कहा, "इन्होंने हिमन्ता बिस्वा सरमा का नाम लिया, हिमन्ता को सीबीआई ने गवाह के रूप में बुलाया था उन्होंने सोनिया गांधी को बताया भी था, अब आप उनको रीटेन नहीं कर पाये। गौरव वल्लभ, रोहन गुप्ता जो कल तक इनकी पार्टी में थे उनके बारे में ये ऐसा बोल रही हैं तो कंगना रनौत तो इनकी पार्टी में भी नहीं हैं उनके बार में पता नहीं क्या-क्या बोला होगा।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो