scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

आंध्र प्रदेश के सीएम Jagan Mohan Reddy ने हमले के बाद कैंपेन से लिया एक दिन का ब्रेक, यह है पूरा मामला

जगन की वाईएसआरसीपी के कई नेताओं ने आरोप लगाया है कि हमले के पीछे तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के समर्थक थे। वाईएसआरसीपी महासचिव सज्जला रामकृष्ण रेड्डी ने कहा, 'सीएम पर इस कायरतापूर्ण हमले के लिए किसी को भी, चाहे वह कितना भी शक्तिशाली क्यों न हो, बख्शा नहीं जाएगा।'
Written by: श्रीनिवास जनयाला | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: April 14, 2024 15:54 IST
आंध्र प्रदेश के सीएम jagan mohan reddy ने हमले के बाद कैंपेन से लिया एक दिन का ब्रेक  यह है पूरा मामला
आंध्र प्रदेश में 13 मई को एक साथ होने वाले लोकसभा और राज्य विधानसभा चुनावों से पहले सीएम राज्य के 21 दिवसीय प्रचार दौरे पर थे, तभी उन पर हमला हुआ था। (@ysjagan/X)
Advertisement

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शनिवार रात अपने ऊपर किए गये पथराव में घायल होने के बाद रविवार को अपनी राज्यव्यापी बस यात्रा से एक दिन की ब्रेक ले ली। विजयवाड़ा पुलिस ने कहा कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है और पथराव के पीछे के लोगों की पहचान करने के लिए कई पुलिस टीमें गठित की गई हैं। अधिकारियों ने कहा कि सीएम की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जाएगी।

घटना में विजयवाड़ा के पूर्व विधायक भी घायल

शनिवार की रात जब सीएम की बस यात्रा - 'मेमंथा सिद्दम (हम तैयार हैं)' - विजयवाड़ा से गुजर रही थी और सिंहनगर इलाके में पहुंची, जगन पर पथराव किया गया, जो बस के ऊपर खड़े थे। यह घटना विवेकानंद स्कूल के पास हुई और सीएम के बगल में खड़े विजयवाड़ा पूर्व के विधायक वेल्लमपल्ली श्रीनिवास राव भी घायल हो गए। मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि जगन, जिनकी बाईं भौंह के ऊपर चोट लगी है, और विधायक राव को प्राथमिक उपचार के लिए विजयवाड़ा सरकारी अस्पताल ले जाया गया और टांके लगाए गए।

Advertisement

हमले के बाद भी तीन घंटे तक यात्रा जारी रखी

बाद में उन्होंने रात रुकने से पहले लगभग तीन घंटे तक बस यात्रा जारी रखी। अधिकारियों ने कहा कि जगन रविवार को विजयवाड़ा के केसरपल्ली में विश्राम करेंगे और सोमवार सुबह यात्रा फिर से शुरू करेंगे। आंध्र प्रदेश में 13 मई को एक साथ होने वाले लोकसभा और राज्य विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री का राज्य का 21 दिवसीय चुनावी दौरा हो रहा है।

घटना की रिपोर्ट दर्ज, पुलिस जांच में जुटी

पुलिस को अस्पताल से मेडिकल रिपोर्ट मिलने के बाद रविवार सुबह अजीत सिंह नगर पुलिस स्टेशन में पथराव की घटना की प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस सूत्रों ने कहा कि सीसीटीवी और लाइव कवरेज फुटेज की जांच करने के अलावा वे ड्रोन दृश्यों को भी देख रहे हैं और इलाके के लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। एक अधिकारी ने कहा, “वेल्लमपल्ली श्रीनिवास राव के बयान के आधार पर, हम एक प्राथमिकी दर्ज कर रहे हैं। कम से कम 50-60 लोग स्कूल के पास पेड़ों के नीचे खड़े थे और हमें संदेह है कि पत्थर वहीं से या स्कूल की इमारत की किसी खिड़की से फेंके गए थे…अभी तक हमारे पास कोई संदिग्ध नहीं है।''

Also Read
Advertisement

जगन की वाईएसआरसीपी के कई नेताओं ने आरोप लगाया है कि हमले के पीछे तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के समर्थक थे। वाईएसआरसीपी महासचिव सज्जला रामकृष्ण रेड्डी ने कहा, "सीएम पर इस कायरतापूर्ण हमले के लिए किसी को भी, चाहे वह कितना भी शक्तिशाली क्यों न हो, बख्शा नहीं जाएगा।"

Advertisement

अधिकारियों ने कहा कि सीएम की सुरक्षा की समीक्षा की जाएगी, खासकर जब वह लोगों का अभिवादन करने या संबोधित करने के लिए अपने विशेष चुनाव वाहन के ऊपर खड़े हों। जगन इससे पहले अक्टूबर 2018 में घायल हो गए थे, जब विशाखापत्तनम हवाई अड्डे पर एक रेस्तरां में काम करने वाले एक वेटर ने उन पर छोटे चाकू से हमला कर दिया था, जिससे उनके बाएं हाथ पर घाव हो गए था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो