scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'हमारे पास भी कई अहम जानकारियां हैं, सही समय आने पर…', हेमंत करकरे को लेकर जुबानी जंग के बीच बोले उज्ज्वल निकम

निकम ने एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे की हत्या को लेकर कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार के बयान पर कहा कि हम इंतजार कर रहे हैं कि ऐसे और कितने झूठ सामने आएंगे।
Written by: न्यूज डेस्क
May 06, 2024 10:27 IST
 हमारे पास भी कई अहम जानकारियां हैं  सही समय आने पर…   हेमंत करकरे को लेकर जुबानी जंग के बीच बोले उज्ज्वल निकम
उज्ज्वल निकम। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

Ujjwal Nikam Controversy: महाराष्ट्र की राजनीति में कसाब और करकरे चुनावी मुद्दा बने गए हैं। कांग्रेस के एक नेता ने हेमंत करकरे की मौत पर सवाल खड़ें किए हैं, तो वहीं बीजेपी के एक नेता ने कसाब को जेल में बिरयानी मिलने का दावा किया है। इसके बाद महाराष्ट्र की राजनीति में बयानबाजी का दौर जारी है। इसी बीच अब मुंबई नॉर्थ सेंट्रल लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार उज्जवल निकम ने कहा कि विपक्ष के दूसरे दल इसमें शामिल नहीं हो रहे हैं। इसका मतलब है कि आप अपनी मर्जी से जो चाहें बोलें।

Advertisement

निकम ने एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे की हत्या को लेकर कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार के बयान पर कहा कि हम इंतजार कर रहे हैं कि ऐसे और कितने झूठ सामने आएंगे। हमारे पास भी ऐसी कई विस्फोटक सामग्री है। हम सही समय आने पर इसका खुलासा करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे ही लोग बयानबाजी कर रहे हैं। इससे आपकी ही छवि खराब होगी। निकम ने कहा कि मेरे नामांकन के बाद बयानबाजी की जा रही है।

Advertisement

कांग्रेस नेता ने क्या लगाए आरोप

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता विजय वडेट्टीवार ने यह दावा करके हलचल मचा दी है कि पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे की हत्या अजमल कसाब ने नहीं, बल्कि आरएसएस की ओर झुकाव वाले एक पुलिसकर्मी ने की थी और उज्ज्वल निकम ने इस तथ्य को छुपाया और इसलिए वह देशद्रोही हैं। मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे निकम 26/11 मामले में सरकारी वकील थे। वडेट्टीवार ने दावा किया कि 26/11 को कसाब ने हेमंत करकरे को गोली नहीं मारी थी। आरएसएस के निर्देश पर एक पुलिस अधिकारी ने उन्हें गोली मारी थी। सरकारी वकील उज्ज्वल निकम को यह पता था, फिर भी उन्होंने इस तथ्य को छिपाना चुना।

देवेंद्र फडणवीस ने दी प्रतिक्रिया

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि विपक्ष अजमल कसाब को लेकर चिंतित है और निकम को निशाना बनाकर आतंकवादियों का समर्थन करना चाहता है। डिप्टी सीएम ने कहा कि विपक्षी नेता विजय वडेट्टीवार के बयान से ऐसा लगता है कि उज्जवल निकम ने कसाब का अपमान किया था। जिस कसाब ने पूरे मुंबई शहर को आतंकित कर दिया था उसे लेकर कांग्रेस ज्यादा चिंतित नजर आ रही है। उन्होंने आगे कहा कि महायुति निकम का समर्थन कर रही है और एमवीए कसाब का समर्थन कर रही है। अब लोगों को तय करना चाहिए कि आपको किसको वोट देना है।

Advertisement

क्यों उठा कसाब को बिरायानी परोसने का मुद्दा

26 नवंबर 2008 को पाकिस्तान के 10 आतंकियों ने मुंबई में आतंकी हमले करके तबाही मचा दी थी। इस हमले के बाद अजमल कसाब को जिंदा पकड़ लिया गया था। नवंबर 2012 में फांसी दिए जाने से पहले कसाब को करीब चार सालों तक मुंबई पुलिस की हिरासत में रखा गया था। उस समय इस मामले के सरकारी वकील ने उज्ज्वल निकम ने कहा था कि कसाब को जेल में बिरयानी दी गई थी। हालांकि, बाद में वे स्पेशल कोर्ट में सुनवाई के दौरान मुकर गए थे। निकम ने मीडिया के सामने स्वीकार किया कि कसाब ने कभी जेल में बंद होने के दौरान बिरयानी नहीं मांगी थी और ना ही सरकार ने उसे कभी बिरयानी परोसी। मैंने यह कहानी पूरी तरह से मुकदमे के दौरान कसाब को लेकर लोगों में पैदा हो रही सहानुभूति को दूर करने के लिए अपने मन में गढ़ी थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो