scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कांग्रेस कितनी सीटों पर जीतेगी? अमित शाह ने कर दिया बड़ा दावा, अखिलेश को लेकर भी कर दी भविष्यवाणी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा दिखें तो उनको यह जरूर बताइए कि उनका 40 से ज्यादा सीटें मिलती हुई नजर नहीं आ रही है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 23, 2024 15:24 IST
कांग्रेस कितनी सीटों पर जीतेगी  अमित शाह ने कर दिया बड़ा दावा  अखिलेश को लेकर भी कर दी भविष्यवाणी
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव के छठे फेज के लिए आज शाम को चुनाव प्रचार अभियान थम जाएगा। भारतीय जनता पार्टी और इंडिया गठबंधन के सभी नेता अलग-अलग जगह पर जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। इसी बीच, आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यूपी के संत कबीर नगर में कहा कि पांच फेज के चुनाव हो चुके हैं और पीएम मोदी ने 310 का आंकड़ा छू लिया है और 400 की तरफ बढ़ रहे हैं।

Advertisement

इतना ही नहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह भी बता दिया कि कांग्रेस पार्टी को कितनी सीटें मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर राहुल बाबा दिखें तो उनको यह जरूर बताइए कि उनका 40 से ज्यादा सीटें मिलती हुई नजर नहीं आ रही है। वहीं, समाजवादी पार्टी को लेकर कहा कि इसके मुखिया अखिलेश यादव को 4 सीटें भी नहीं मिल रही हैं।

Advertisement

शाह ने विपक्ष पर अपने परिवार के सदस्यों के लिए काम करने का आरोप लगाया

शाह ने विपक्ष पर अपने परिवार के सदस्यों के लिए काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, उद्धव ठाकरे अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, शरद पवार अपनी बेटी को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, स्टालिन अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, ममता बनर्जी अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना चाहती हैं और सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं।

अमित शाह ने सवाल करते हुए कहा कि जो व्यक्ति अपने बेटे, बेटी और रिश्तेदार के लिए काम करता है क्या वह संतकबीरनगर की जनता के लिए काम करेगा? देश की 130 करोड़ जनता भारतीय नरेंद्र मोदी का परिवार हैं और वह उनका काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि एक तरफ राहुल गांधी हैं जो छुट्टी मनाने इटली, थाईलैंड और बैंकॉक जाते हैं और दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी हैं जिन्होंने 23 साल से कोई छुट्टी नहीं ली है और वह तो अपनी दीपावली भी सीमा पर सैनिकों के साथ मनाते हैं। शाह ने विपक्ष पर राम मंदिर निर्माण को 70 साल से ज्यादा समय तक रोकने आरोप लगाते हुए कहा कि यह चुनाव राम मंदिर बनाने वाले और राम भक्तों पर गोली चलाने वालों के बीच है। शाह ने विपक्ष के इंडिया गठबंधन पर तंज करते हुए कहा कि विपक्ष घमंडिया गठबंधन बनाकर आगे बढ़ा है।

Advertisement

मैं आज यहां से राहुल बाबा (कांग्रेस नेता राहुल गांधी) से पूछना चाहता हूं कि वैसे तो दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं है क्योंकि मोदी ही प्रधानमंत्री बनने वाले हैं, मगर देश की जनता जानना चाहती है कि अगर आपको बहुमत मिलता है तो आपका प्रधानमंत्री कौन होगा?

पीएम मोदी के इरादे एटम बम जैसे- अमित शाह

गृह मंत्री ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इन लोगों की मानसिकता तो देखिए कि पाकिस्तान के पास एटम बम है तो पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भी उसे दे देंगे। एटम बमों से देश के मसले हल नहीं होते हैं, नेता के एटम बम जैसे इरादों से होते हैं जो पीएम मोदी के हैं। शाह ने आरोप लगाया कि राहुल बाबा ने यह कहते हुए जम्मू—कश्मीर से अनुच्छेद 370 नहीं हटाने की बात कही थी कि इससे पाकिस्तान में खून की नदियां बह जाएंगी। राहुल बाबा, वह आपकी दादी के जमाने में होता होगा। यह मोदी का राज है। खून की नदियां छोड़ो, कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है किसी की।

एनडीए 325 सीटों के आसपास पहुंचा- चिराग पासवान

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के बयान पर रामविलास पासवान के बेटे चिराग ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे। इस दिन यह साफ हो जाएगा कि किसको नुकसान हुआ। पांच फेज की वोटिंग में एनडीए अलायंस 315 से 325 सीटों के आसपास पहुंच गया है। पिछली बार जिस अलायंस को एक सीट से ही संतोष करना पड़ा था। वह भी इस बार हमारे खाते में होगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो