scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PM Modi In Uttarakhand: 'अब आतंकियों को घर में घुस के मारा जाता है' उत्तराखंड में PM मोदी ने कांग्रेस को किया टारगेट

PM Modi In Uttarakhand: पीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार थी तो गरीबों और बेरोजगारों का पैसा बिचौलिया खा जाते थे।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: April 11, 2024 16:07 IST
pm modi in uttarakhand   अब आतंकियों को घर में घुस के मारा जाता है  उत्तराखंड में pm मोदी ने कांग्रेस को किया टारगेट
पीएम नरेंद्र मोदी। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

PM Modi In Uttarakhand: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आचार संहिता लागू है। पीएम नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान को धार देने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी आज उत्तराखंड पहुंचे हैं। ऋषिकेश के आईडीपीएल खेल मैदान में पीएम ने कहा कि आज देश में एक मजबूत सरकार है। आतंकियों को घर में घुसकर मारा जाता है।

पीएम ने कहा कि देश की जनता ने पूर्ण बहुमत वाली सरकार का कामकाज देखा है। आज देश में ऐसी सरकार है जिसने बीते 10 साल में भारत को पहले के मुकाबले कई गुना मजबूत कर दिया है। जब-जब देश में कमजोर सरकार रही है। दुश्मनों ने फायदा उठाया है। तब भारत में आतंकवाद ने पैर पसारे थे। अब आतंकियों को घर में घुसकर मारा जाता है। तब सेना के पास अच्छे बूट तक नहीं होते थे। अब सेना हाईटेक तरीके से काम कर रही है।

Advertisement

सीमाओं पर सड़कें चकाचक- पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ना होती तो वन रैंक वन पेंशन कभी लागू ना होता। एक लाख पूर्व सैनिकों को 100000 करोड़ रुपये से ज्यादा उनके बैंक खातों में पहुंचा दिए हैं। कांग्रेस की कमजोर सरकार सीमा पर आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं बना पाई। लेकिन आज सीमाओं पर सड़कें चकाचक हैं।

कांग्रेस सरकार के टाइम पर गरीबों का पैसा बिचौलियों ने मारा - मोदी

पीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार थी तो गरीबों और बेरोजगारों का पैसा बिचौलिया खा जाते थे। हमारी सरकार ने सीधे बैंक अकाउंट में पैसे पहुंचाए। कांग्रेस पार्टी सत्ता में होती, तो ये सब लुट जाता। हमनें इसे बंद किया इसलिए उनका गुस्सा सातवें आसमान पर है। जब मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, तो वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ। पीएम ने कहा कि पूरा भारत ही मेरा परिवार है।

उत्तराखंड के पर्यटन को दिया जा रहा बढ़ावा- मोदी

पर्यटन और चारधाम यात्रा का उत्तराखंड को विकसित करने में बड़ा योगदान है। इसलिए हम यहां रोडवेज, रेलवे, एयरवेज की लगातार सुविधा दे रहे हैं। यहां ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन पर तेजी से काम हो रहा है। दिल्ली से देहरादून की दूरी सिमट रही है। उत्तराखंड के सीमावर्ती गांव को कांग्रेस आखिरी गांव कहती थी, हमने उसका पहला गांव बनाकर विकास किया है। आदि कैलाश के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू हो गई है। चारधाम यात्रा को भी सुगम बनाने की ओर सरकार काम कर रही है। यह सब इसलिए हो रहा भाजपा की नियत सही है।

Advertisement

पीएम मोदी ने गिनाए सरकार के काम

पीएम मोदी ने कहा कि गढ़वाल हो या कुमाऊं माताओं बहनों का समय लकड़िया लाने और चूल्हे पर काम करने में ही गुजर जाता था। हालांकि, आज स्थितियों में बदलाव आ गया है। आज उत्तराखंड में 10 में से 9 परिवारों के घर में नल से पानी आ रहा है। राशन और सामान के लिए भी कोई परेशानी नहीं है। उन सभी को फ्री राशन और फ्री में इलाज की सुविधा दी जा रही है। पीएम मोदी ने कहा कि धामी और केंद्र सरकार इस पर बहुत मेहनत से शानदार काम कर रही है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो