scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PM Modi in Ayodhya: लोकसभा चुनाव के बीच 5 मई को PM मोदी जाएंगे अयोध्या, रामलला के भी करेंगे दर्शन

PM Modi in Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 मई को अयोध्या के दौरे पर जाएंगे। यहां पर वे रामलला के दर्शन भी करेंगे।
Written by: न्यूज डेस्क
May 03, 2024 13:07 IST
pm modi in ayodhya  लोकसभा चुनाव के बीच 5 मई को pm मोदी जाएंगे अयोध्या  रामलला के भी करेंगे दर्शन
पीएम मोदी जाएंगे अयोध्या। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

PM Modi in Ayodhya: देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज की वोटिंग से पहले यानि की 5 मई को पीएम मोदी अयोध्या के दौरे पर जाएंगे। यहां पर वे फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में रोड शो करेंगे। इतना ही नहीं, वे राम मंदिर जाकर रामलला के दर्शन और पूजन करेंगे। पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को यादगार बनाने के लिए बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Advertisement

पीएम मोदी अयोध्या में करीब 2 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। इस दौरान उन पर जगह-जगह पर फूल बरसाए जाएंगे। अयोध्या के लोग पीएम मोदी के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या के दौरे पर जा रहे हैं। इसके अलग ही सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि, वह इससे पहले भी कई बार अयोध्या के दौरे पर जा चुके हैं।

Advertisement

पांच बार अयोध्या आ चुके हैं PM मोदी

पीएम मोदी पहली बार अयोध्या साल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान रैली करने एक मई को माया बाजार आए थे। इसके बाद साल 2020 में पांच अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह में शामिल हुए थे । 23 अक्टूबर साल 2022 को दीपोत्सव के मुख्य अतिथि रहे। 30 दिसंबर साल 2023 को रोड शो करने के साथ महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का लोकार्पण कर जनसभा की थी। 22 जनवरी 2024 को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आए थे। अब छठी बार लोकसभा चुनाव के दौरान रोड शो करने आ रहे हैं और इस दौरान वह रामलला के दर्शन भी करेंगे।

उम्मीदवार रामलला के सामने झुका रहे शीश

लोकसभा इलेक्शन में उम्मीदवार भी रामलला के सामने अपना शीश नवा रहे हैं। मंगलवार को दिल्ली के चांदनी चौक से भारतीय जनता पार्टी के कैंडिडेट प्रवीण खंडेलवाल ने नॉमिनेशन फाइल करने से पहले रामलला के दर्शन कर जीत का आशीर्वाद मांगा। इसके अलावा देश के अलग-अलग राज्यों के राज्यपाल भी रामलला के दर्शन कर रहे हैं। मंगलवार को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने रामलला के दर्शन किए। राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने कहा कि भगवान राम के दर्शन कर रहा हूं। इनके लिए काफी लंबे समय से संघर्ष चला था। उन्होंने कहा कि राम के आदर्श के अनुसार ही शासन की व्यवस्था भी स्थापित होनी चाहिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो