scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Mayawati Attacks BJP: 'बीजेपी कोई मेहरबानी नहीं कर रही', महंगाई और बेरोजगारी को लेकर मायावती का निशाना

मायावती ने कहा कि लोगों को यह थोड़ा मुफ्त राशन भाजपा सरकार का उपकार नहीं बल्कि लोगों द्वारा सरकार को दिया गया टैक्स का ही पैसा है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 16, 2024 11:07 IST
mayawati attacks bjp   बीजेपी कोई मेहरबानी नहीं कर रही   महंगाई और बेरोजगारी को लेकर मायावती का निशाना
बीएसपी चीफ मायावती। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

Mayawati Latest Tweet on Free Ration: कोरोना काल के बाद से केंद्र की भाजपा सरकार ने गरीब परिवारों के लिए मुफ्त राशन की व्यवस्था कराई जो अभी भी जारी है। वहीं, बीजेपी की इस योजना के बाद अब कांग्रेस ने कहा है कि अगर वह सत्ता में वापस लौटतें हैं तो बीजेपी के 5 किलो राशन की जगह 10 किलो राशन फ्री दिया जाएगा। अब इस मुद्दे को लेकर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने प्रतिक्रिया दी है।

बसपा चीफ मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि देश के लोगों को बढ़ती महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी व पिछड़ेपन आदि के अभिशाप से मुक्त करना तो दूर उन्हें रोक पाने में विफलता के कारण गरीबों को थोड़ा राशन देने को भी भाजपा एण्ड कंपनी के लोग चुनाव में भुनाने पर तुले हैं। यह सही नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि यह कोई मेहरबानी नहीं कर रहे हैं।

Advertisement

थोड़ा मुफ्त राशन बीजेपी का उपकार नहीं- मायावती

भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाते हुए मायावती ने कहा कि लोगों को यह थोड़ा मुफ्त राशन भाजपा सरकार का उपकार नहीं बल्कि लोगों द्वारा सरकार को दिया गया टैक्स का ही पैसा है। इसके बदले में वोट मांगकर भाजपा गरीबों का मजाक उड़ा रही है। यह बेहद ही अशोभनीय है। यह बात मैं हर जनसभा में कहती हूं फिर भी भाजपा के द्वारा फैलाए जा रहे ऐसे वीडियो पर लोग ध्यान ना दें।

मुफ्त राशन योजना पर सियासत तेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी नेता हर राजनीतिक रैली में सरकार की मुफ्त राशन योजना गिनाते हैं। पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में यहां तक ​​कहा है कि वह सत्ता में आने के बाद 2029 तक इस योजना को जारी रखेगी। कांग्रेस का दावा है कि वह गरीबों को खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह कानून लेकर आई है।

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सत्ता में आने पर वे न केवल राशन की गुणवत्ता में सुधार करेंगे बल्कि इसकी मात्रा भी दोगुनी कर देंगे। वह 5 किलो के बजाय 10 किलो राशन फ्री देंगे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो