scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Chunav: 'गडबड़ी हुई तो काउंटिंग सेंटर से बाहर आएगी लाश', सपा कैंडिडेट की धमकी का वीडियो वायरल

Lok Sabha Chunav: बलिया से सपा प्रत्याशी सनातन पांडे का धमकी वाला वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी की भी काफी फजीहत हो रही है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | April 29, 2024 09:35 IST
lok sabha chunav   गडबड़ी हुई तो काउंटिंग सेंटर से बाहर आएगी लाश   सपा कैंडिडेट की धमकी का वीडियो वायरल
Lok Sabha Chunav: सपा प्रत्याशी के खिलाफ दर्ज हुई FIR (सोर्स - एक्सप्रेस फोटो)
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: चुनावी दौर में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी का एक वीडियो सामने आया है। इसमें वे धमकी भरे अंदाज में बोलते नजर आ रहे हैं कि इस बार अगर चुनाव में कोई गड़बड़ हुई, तो या तो मतगणना केंद्र से उनकी लाश बाहर आएगी या कलेक्टर की। वायरल वीडियो के चलते सपा की फजीहत हो रही है। बता दें कि सपा नेता सनातन पांडे का है, जो कि बलिया लोकसभा से प्रत्याशी हैं।

बलिया से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जब पहली बार बलिया पहुंचे तो उन्होंने पार्टी कार्यालय में मीडिया से बातचीत में जो बयान दिया उसे हेट स्पीच के माना गया है। ऐसे में नगर कोतवाली पुलिस ने इसे आचार संहिता और धारा 144 का उल्लंघन मानते हुए धमकी देने के साथ ही लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक सपा प्रत्याशी पर यह कार्रवाई सिविल लाइंस चौंकी इंचार्ज माखन सिंह की तहरीर पर हुई है। अपने बयान में सनातन पांडे ने कहा था कि वह 2019 में लोकसभा चुनाव जीत चुके थे लेकिन जिला प्रशासन ने सत्ता के दबाव में आकर जानबूझकर साजिश के तहत हारा हुआ घोषित किया था।

पिछले चुनाव में धांधली का लगाया आरोप

गौरतलब है कि शनिवार को प्रत्याशी घोषित होने के बाद पहली बार बलिया पहुंचे सनातन पांडे ने कहा कि पिछली बार तो हम आपके जीते हुए प्रत्याशी थे लेकिन उस समय भी बीजेपी की ही सरकार थी। तब यहां के कलेक्टर सरकार के दबाव में आ गए थे और उसने हमारे रिजल्ट बदलवाने का काम किया था।

Advertisement

सनातन पांडे ने आरोप लगाया कि मतगणनास्थल से बाहर आने के वक्त उन पर बीजेपी के लोगों द्वारा लाठियों से हमला भी करवाया गया था, और इसके चलते उनकी गाड़ी के शीशे भी टूटे थे।

Advertisement

अब नहीं चलेगा प्रशासन का डंडा

सपा कार्यालय में बाचतीच के दौरान सनातन पांडेय ने कहा था कि अब हमारे ऊपर हुकूमत का डंडा नहीं चलेगा, अब हमारे ऊपर आयोग का डंडा चलेगा। चुनाव पहले आयोग के देखरेख में होता था, लेकिन बीजेपी की सरकार के दबाव में यहां प्रशासन आ गया और हमारे रिजल्ट को बदलवाने का काम किया। हम उस व्यवस्था को अपमानित नहीं करना चाहते हैं।

इसी दौरान उन्होंने मतगणना में धांधली होने की बात कहते हुए कलेक्टर की लाश निकलने की धमकी दे दी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो