scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'मैंने मनीष सिसोदिया पर कोई दोष नहीं मढ़ा', केजरीवाल ने कोर्ट में CBI के दावों का किया खंडन

Arvind Kejriwal Denies CBI Claims: केजरीवाल ने कहा कि मैंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है कि मनीष सिसोदिया दोषी हैं। मैंने कहा था कि वो निर्दोष हैं और मैं भी निर्दोष हूं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 26, 2024 15:44 IST
 मैंने मनीष सिसोदिया पर कोई दोष नहीं मढ़ा   केजरीवाल ने कोर्ट में cbi के दावों का किया खंडन
Arvind Kejriwal Denies CBI Claims: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट में सीबीआई के दावों को नकारा। (फाइल)
Advertisement

Arvind Kejriwal Denies CBI Claims: दिल्ली शराब नीति घोटाले में सीबीआई ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही कोर्ट में दिल्ली शराब नीति और केजरीवाल की भूमिका को लेकर कई दावे किए। सीबीआई के इन दावों को केजरीवाल ने खंडन किया है।

अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट को बताया कि सीबीआई सूत्रों के ज़रिए मीडिया में यह फैलाया जा रहा है कि मैंने बयान दिया है कि मैंने अपना सारा दोष मनीष सिसोदिया पर डाल दिया है। केजरीवाल ने कहा कि मैंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है कि मनीष सिसोदिया दोषी हैं। मैंने कहा था कि वो निर्दोष हैं और मैं भी निर्दोष हूं। इनका मकसद ही है मीडिया में हमें बदनाम करना है। यह सब रिकॉर्ड किया जाना चाहिए ताकि सीबीआई सूत्रों के ज़रिए यह सब मीडिया में लीक न हो जाए।

Advertisement

CBI के दावों पर दिल्ली सीएम ने कहा कि इन्होंने (CBI) सिर्फ मंशा के बारे में पूछा था। मैंने कहा था कि शराब नीति रेवन्यू बढ़ाने को लेकर शुरू की गई थी। शराब के ठेकों पर लंबी-लंबी लाइनें होती थीं। मैंने सिसोदिया को बुलाकर निर्देश दिए थे। इसके बाद इन्होंने पूछा कि शराब के ठेकों के निजीकरण का किसी का आइडिया था। मैंने कहा कि मेरा आइडिया नहीं था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मनीष सिसोदिया बिल्कुल निर्दोष हैं। मैंने इन्हें कल बताया था कि ये बेतुके आरोप हैं। अभी दो-तीन दिन में देखना कि सीबीआई के सूत्र मीडिया में क्या-क्या प्लान करेंगे।

केजरीवाल के वकील ने कहा कि आइडिया इनका ये है कि फ्रंट पेज पर ये हेडलाइन हो कि केजरीवाल ने अपना ठीकरा मनीष सिसोदिया के सर पर फोड़ दिया। ये लोग इस मामले को सनसनीखेज बना रहे हैं। इनका मकसद बस सनसनीखेज हेडलाइन देना है।

Advertisement

कोर्ट में सीबीआई और केजरीवाल के वकील में जोरदार बहस

CBI के दावों पर मुख्यमंत्री के अधिवक्ता विवेक जैन ने कहा कि ये वास्तव में सीबीआई की दुर्भावना और प्रक्रिया का दुरुपयोग दर्शाता है। सीबीआई अपनी शक्तियों का गलत इस्तेमाल कर रही है। इस पर सीबीआई ने कहा कि केजरीवाल की जमानत पर रोक हाईकोर्ट से लगने के बाद ही हमने गिरफ्तारी की है।

Advertisement

सीबीआई के वकील ने कहा कि मैं इस कोर्ट में पूरी जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड जरूरी है। इस पर कोर्ट ने सीबीआई से पूछा कि गिरफ्तारी के आधार को लेकर आपने कहा है कि केजरीवाल गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। सीबीआई ने कहा कि ये सही है कि गवाहों को प्रभावित किया गया है।

CBI की अधिवक्ता डीपी सिंह ने कहा कि मीडिया कोर्ट में मौजूद है, वे बताएंगे। सीबीआई के वकील ने कहा कि खुद केजरीवाल पहले ये कह चुके हैं कि नई नीति सिसोदिया का आइडिया थी। इस पर कोर्ट ने बयान देखने के बाद टिप्पणी की कि केजरीवाल का बयान वह नहीं है जैसा सरकारी वकील कह रहे हैं। सीबीआई के वकील ने कहा कि अगर हमने वह बयान पढ़ दिया तो यह दिक्कत में आ जाएंगे। सूत्रों ने कुछ नहीं कहा. हमने तथ्यों पर बात की है।

कोर्ट के CBI के दावों पर आपत्ति

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर CBI के दावों पर दिल्ली सीएम का खंडन आने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। कोर्ट ने CBI के इस दावे पर कि केजरीवाल ने शराब नीति को लेकर पूरी जिम्मेदारी सिसोदिया पर डाल दी है। इस पर आपत्ति जताई।

कोर्ट ने कहा कि हमने दिल्ली सीएम का बयान पढ़ा है. अरविंद केजरीवाल ने इस तरह का कोई बयान नहीं दिया है। AAP संयोजक ने केवल इतना कहा था कि शराब ठेकों का प्राइवेटाइजेशन उनका आइडिया नहीं था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो