scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Kisan Andolan Road Block List: दिल्ली में कौन से रास्ते खुले-कहां जाम, यहां पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी

Kisan Andolan Road Block List Today: किसानों के दिल्ली मार्च में को लेकर कई रास्तों पर जाम की स्थिति बनी हुई है। ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: February 13, 2024 12:22 IST
kisan andolan road block list  दिल्ली में कौन से रास्ते खुले कहां जाम  यहां पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी
दिल्ली में जाम की स्थिति। (इमेज- ट्विटर सौरभ कुमार)
Advertisement

Kisan Andolan Road Block List: करीब दो साल बाद किसान फिर अपने ट्रैक्टर लेकर दिल्ली आ रहे हैं। 2020-21 में करीब एक साल तक किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया था और तीन कृषि कानून वापस कराकर ही वापस लौटे थे। अब लोकसभा चुनाव से ठीक पहले किसान आंदोलन कर रहे हैं। दिल्ली में किसानों को आने से रोकने के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। गाजीपुर, टीकरी और सिंघु बॉर्डर पर बैरिकेडिंग और लोहे के कंटीले तार लगाकर पुलिसकर्मी तैनात हैं। इससे आम जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है और सुबह से ही कई इलाकों में भारी जाम की स्थिति देखी गई है।

किसानों के दिल्ली पहुंचने से पहले ही शंभू, टिकरी और सिंघू बॉर्डर के अलावा गाजीपुर सीमा पर भी भीषण जाम लग गया है। गाड़ियां रास्ते में रेंग-रेंग कर चल रही हैं। दिल्ली-मेरठ हाईवे पर भी एक किलोमीटर लंबा जाम देखा गया है। एनएच-9 पर बैरिकेडिंग की वजह से भीषण जाम लगा है। इस वजह से गाड़ी चलाने वाले लोगों को काफी परेशान होना पड़ रहा है।

Advertisement

दिल्ली-नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पर भी लंबा ट्रैफिक जाम है। दिल्ली के कालंदीकुंज बॉर्डर पर भी गाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है। उधर, किसानों का 'दिल्ली चलो' मार्च के बीच दिल्ली-गुरुग्राम बार्डर पर ट्रैफिक पर भारी असर पड़ा है। लोगों को एक घंटे की दूरी तय करने में तकरीबन दो घंटे से ज्यादा का समय लग रहा है। दिल्ली पुलिस ने सिरहोल बार्डर पर किसानों के कूच को देखते हुए सुबह से ही नाकाबंदी की है। इसी कारण जाम लगा हुआ है।

नोएडा में कौन से रास्ते खुले

चिल्ली बार्डर से दिल्ली की तरफ जाने वाले लोग सेक्टर 14 ए फ्लाईओवर से सेक्टर 15 गोलचक्कर होकरसंदीप पेपर मिल चौक, झुण्डपुरा चौके से जा सकते हैं। साथ ही, कालिंदी बार्डर से दिल्ली जाने वाली गाड़ियां महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर 37 के जरिये जा सकते हैं। डीएनडी से दिल्ली जाने वाले फिल्मसिटी फ्लाईओवर से सेक्टर 18 एलिवेटेड रोड से होकर गुजर सकते हैं।

Advertisement

गाजियाबाद वैशाली से दिल्ली आने जाने वाले लोग रखें ध्यान

जो वाहन चालक दिल्ली से गाजियाबाद सीधे इंदिरापुरम, नोएडा सेक्टर-62, सिद्धार्थ विहार, क्रासिंग रिपबल्किन की तरफ जाना चाहते हैं , वे यूपी गेट से एनएच-9 होकर जा सकते हैं। लेकिन जो लोग कौशांबी, वैशाली, लिंक रोड, मोहन नगर की ओर जाना चाहते हैं वह आनंद विहार से ही आना-जाना करें तो ही बेहतर है। वहीं, गाजीपुर बार्डर पर भी वाहन रेंगते हुए नजर आए हैं। मेरठ, दिल्ली, हापुड़, से सुबह दिल्ली में अपने कामकाज पर जाते लोग फंस चुके हैं। गाड़िया बेहद धीमी रफ्तार से आगे बढ़ रही हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो