scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'हाथ में तलवार और बच्चों को ढाल बनाकर कैसे कर सकते हैं प्रदर्शन…', किसानों पर हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी, शुभकरण मौत मामले में भी जांच का दिया आदेश

Farmers Protest: पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने कहा कि शुभकरण की मौत की जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज की अगुवाई में होगी। इसके लिए तीन मेंबरों की समिति का गठन किया जाएगा।
Written by: न्यूज डेस्क
चंडीगढ़ | Updated: March 07, 2024 13:26 IST
 हाथ में तलवार और बच्चों को ढाल बनाकर कैसे कर सकते हैं प्रदर्शन…   किसानों पर हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी  शुभकरण मौत मामले में भी जांच का दिया आदेश
किसान आंदोलन। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

Farmers Protest: पंजाब एंव हरियाणा में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर चंडीगढ़ में हाईकोर्ट में सुनवाई हुई है। हाईकोर्ट को हरियाणा सरकार ने प्रदर्शन कर रहे किसानों की तस्वीर दिखाई। इसके बाद कोर्ट बिफर पड़ा और कहा कि हाथों में तलवार लेकर शांतिपूर्ण आंदोलन कौन करता है। कोर्ट ने शुभकरण की मौत को लेकर भी एक अहम आदेश दिया है।

हाईकोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई के दौरान पंजाब एंव हरियाणा सरकारों को कड़ी फटकार लगाई और कहा कि दोनों राज्यों की सरकारें इस पूरे मामले में अपनी जिम्मेदारियों को सही से नहीं निभा सकी हैं। कोर्ट ने यह भी कहा कि शुभकरण की मौत की जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज की अगुवाई में होगी। इसके लिए तीन मेंबरों की समिति का गठन किया जाएगा।

Advertisement

हरियाणा हाईकोर्ट ने किसानों पर की बड़ी टिप्पणी

हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान कोर्ट के तेवर उस समय और तल्ख हो गए, जब हरियाणा सरकार की तरफ से प्रदर्शन कर रहे किसानों की कई फोटो दिखाईं। फोटों को देखकर हाईकोर्ट किसानों पर बिफर पड़ा। कोर्ट ने कहा कि बड़े ही शर्म की बात है। आप लोग अपने बच्चों को आगे कर रहे हैं। आप कैसे माता-पिता हैं। बच्चों की आड़ में प्रोटेस्ट किया जा रहा है और वो भी हथियारों के साथ। आप लोगों को यहां पर खड़े होने का भी हक नहीं है।

हाईकोर्ट ने किसानों से सवाल करते हुए कहा कि आप वहां कोई जंग करने जां रहे हैं? यह पंजाब की संस्कृति नहीं है। आपके नेताओं को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। आप लोग निर्दोष लोगों को आगे कर रहे हैं। यह काफी शर्मनाक है। कोर्ट ने इस प्रदर्शन को शांतिपूर्ण कहने वाले वकीलों को भी कड़ी लताड़ लगाई। कोर्ट ने कहा कि यहां पर खड़े होकर बोलना बहुत आसान है। हाईकोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि हाथों में तलवार लेकर शांतिपूर्वक आंदोलन कौन करता है।

Advertisement

शुभकरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई

पटियाला के खनौरी में शुभकरण सिंह की जान चली गई थी। अब उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है। उसमें उसकी मौत की वजह किसी हथियार की चोट से मौत का होना बताया गया है। इस रिपोर्ट में कहा गया कि शुभकरण के सिर में पीतल के छर्रे मिले थे। बता दें कि किसान अभी भी हरियाणा के बार्डर पर ही डटे हुए हैं। फिलहाल वह दिल्ली कूच की ओर आगे नहीं बढ़े हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो