scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

प्रधानमंत्री के भाषण के समय सदन में नंगे पैर घूम रहा था ये मंत्री, कई नेताओं से करता दिखा छोटी वार्तालाप

News in Hindi: किरेन रिजिजू संसदीय कार्य मंत्री हैं। बुधवार को वह पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान राज्यसभा में एनडीए के कई सीनियर नेताओं संग रणनीति पर चर्चा करते देखे गए।
Written by: ईएनएस | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: July 04, 2024 09:30 IST
प्रधानमंत्री के भाषण के समय सदन में नंगे पैर घूम रहा था ये मंत्री  कई नेताओं से करता दिखा छोटी वार्तालाप
बुधवार को विपक्ष ने पीएम मोदी के भाषण के दौरान हंगामा किया और फिर वॉक आउट कर दिया (PTI)
Advertisement

Today News in Hindi: बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में दो घंटे लंबा भाषण दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस भाषण के दौरान राज्यसभा में विपक्ष के नेताओं ने पहले जमकर हंगामा किया और फिर बाद में वॉक आउट कर दिया।

Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान एक और बात, जिसने सभी का ध्यान खींचा, वह यह कि केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू कई बार नंगे पैर अपने सहयोगियों के पास जाकर बात करते नजर आए।

Advertisement

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, किरेन रिजिजू पीएम मोदी के भाषण के दौरान गृह मंत्री अमित शाह, एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल, जेडीयू के ललन सिंह सहित कई एनडीए नेताओं के पास जाते देखे गए।

शायद इस दौरान उन्होंने विपक्ष के इस नैरेटिव को काउंटर करने की रणनीति पर चर्चा की कि उन्हें बोलने की अनुमति नहीं दी जा रही है। सहयोगियों के साथ अपनी छोटी बातचीत के लिए किरेन रिजिजू हॉल में नंगे पैर ही चल रहे थे। इस बात ने सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया।

किरेन रीजीजू ने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया

बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान कांग्रेस और विपक्षी दलों द्वारा हंगामा किए जाने पर संसदीय कार्य मंत्री किरेन रीजीजू ने उनपर निशाना साधा। संसदीय कार्य मंत्री किरेन रीजीजू ने मीडिया से कहा कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों को राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सभी मुद्दे उठाने के लिए पर्याप्त समय दिया गया था और उसके बाद भी उन्होंने दोनों सदनों में प्रधानमंत्री के जवाब के दौरान व्यवधान डाला।

Advertisement

इससे पहले मंगलवार को भी विपक्ष के लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान जमकर नारेबाजी की। किरेन रीजीजू ने कहा, "भाषण के दौरान थोड़ा बहुत अवरोध ठीक है लेकिन प्रधानमंत्री के पूरे दो घंटे के भाषण को नारेबाजी करके अवरुद्ध करना वाकई सही नहीं है। ऐसा कभी नहीं हुआ।"  उन्होंने कहा बताया कि संसद का अगला सत्र जुलाई के आखिरी हफ्ते में हो सकता है, जिसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट प्रस्तुत करेंगी। (PTI इनपुट के साथ)

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो