scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल की पत्नी अनीता गोयल का मुंबई में निधन, कैंसर से थीं पीड़ित

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल की पत्नी अनीता गोयल का कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद मुंबई में निधन हो गया
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 16, 2024 10:42 IST
जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल की पत्नी अनीता गोयल का मुंबई में निधन  कैंसर से थीं पीड़ित
जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल की पत्नी का निधन। (इमेज- फाइल फोटो)
Advertisement

Jet Airways Founder Naresh Goyal Wife Dies: जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल की पत्नी अनीता गोयल का गुरुवार सुबह मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह लंबे समय से कैंसर से जूझ रही थीं। आज सुबह करीब 3 बजे उन्होंने अस्पताल में आखिरी सासं ली। आखिरी वक्त में उनके पति उनके साथ में ही थे। उनका शव अस्पताल से घर पर लाया जा रहा है। नरेश गोयल इस समय अपने मुंबई स्थित आवास पर हैं। अनीता गोयल का अंतिम संस्कार आज देर शाम मुंबई में होने वाला है।

दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद नरेश गोयल को कुछ दिन पहले ही पत्नी से मिलने के लिए कुछ शर्तों के साथ जमानत दी गई थी। उन्होंने कोर्ट के सामने गुहार लगाई थी कि उनकी पत्नी कैंसर जैसी घातक बीमारी से पीड़ित हैं और पत्नी के साथ रहना चाहते हैं। बता दें कि नरेश गोयल खुद भी कैंसर की बीमारी से लड़ रहे हैं। गोयल के परिवार में अनीता गोयल के बाद उनके पति और दो बच्चे नम्रता और निवान गोयल हैं।

Advertisement

बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी थी राहत

फरवरी के महीने में एक विशेष अदालत ने नरेश गोयल को जमानत देने से इनकार कर दिया, लेकिन उन्हें इलाज के लिए अपनी पसंद के निजी अस्पताल में भर्ती होने की इजाजत दे दी थी। बाद में उन्होंने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर कर योग्यता के आधार पर अंतरिम जमानत और मेडिकल आधार पर रिहाई की मांग की। 6 मई को बॉम्बे हाई कोर्ट ने मेडिकल और मानवीय आधार पर गोयल को दो महीने के लिए अंतरिम राहत दे दी थी। हाईकोर्ट ने उन पर कुछ शर्तें भी लगाईं थी और कहा था कि गोयल को एक लाख रुपये की जमानत राशि देनी होगी और ट्रायल कोर्ट की इजाजत के बगैर मुंबई को छोड़कर नहीं जाना होगा। कोर्ट ने अपने पासपोर्ट जमा कराने का भी निर्देश दिया था।

गोयल किस मामले में गिरफ्तार हुए

गोयल पर केनरा बैंक के साथ 538 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है। ED ने कथित बैंक धोखाधड़ी के मामले में बीते साल एक सितंबर को नरेश गोयल को गिरफ्तार कर लिया था। नरेश की पत्नी अनीता गोयल को पिछले साल नवंबर में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उनकी उम्र और स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें जमानत दे दी गई थी। हालांकि, अब उनका कैंसर की वजह से अस्पताल में निधन हो गया है।

केनरा बैंक की तरफ से आरोप लगाया गया था कि जेट एयरवेज की फोरेंसिक ऑडिट में मिला था कि जेट ने अपने से जुड़ी कंपनियों यानी 'रिलेटेड कंपनियों' को 1,410.41 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए। ऐसा कंपनी के अकाउंट से पैसा निकालने के लिए किया गया। गोयल परिवार के पर्सनल खर्च- जैसे स्टाफ की सैलरी, फोन बिल और व्हीकल एक्सपेंस, सब जेट एयरवेज से ही होते थे। गोयल ने 1993 में जेट एयरवेज की स्थापना की थी। 2019 में एयरलाइन चेयरमैन पद छोड़ दिया था।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो