होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Kathua  Encounter: एक गाइड और दो आतंकी... मददगार के न आने पर रास्ता भटके दहशतगर्द

Kathua Encounter: पुलिस सूत्रों ने बताया कि अभी भी उन्हें दो और लोगों की तलाश है। इनमें से एक के घर में आतंकवादी रात में रुके थे और दूसरा जो उन्हें उधमपुर के पहाड़ों पर लेकर जाने वाला था, जहां से वो डोडा जिले में या फिर कश्मीर घाटी में प्रवेश कर सकते थे।
Written by: arun sharma | Edited By: Yashveer Singh
जम्मू | June 21, 2024 19:06 IST
कुछ दिनों पहले जम्मू के कठुआ में दो आतंकवादी मारे गए थे (PTI)
Advertisement

Jammu Kashmir Encounter: पिछले दिनों सुरक्षा बलों ने जम्मू संभाग के कठुआ में दो आतंकवादियों को मार गिराया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इन आतंकियों को कथित तौर पर गाइड करने वाले दो लोगों को डिटेन किया है। डिटेन किए गए लोगों पर आरोप है कि उन्होंने दोनों आतंकवादियों को कठुआ जिले की हीरानगर तहसील के शेरपुर गांव में रहने वाले एक व्यक्ति (आतंकवादियों का कथित सहयोगी) के घर पहुंचने में मदद की थी। 

शेरपुर गांव में रहने वाले इस व्यक्ति के घर रहने के बाद आतंकवादी सैदा गांव पहुंचे। सूत्रों ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि इन दोनों आतंकियों को इसलिए पकड़ा जा सका क्योंकि एक गाइड जो इनकी मदद करने के लिए आने वाला था, वह नहीं आया और उसके न होने पर ये दोनों रास्ता भटक गए। सैदा गांव में 11 और 12 जून को एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों ने इन दोनों को मार गिराया, यहां सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हुआ।

Advertisement

डिटेन किए गए बाथल चक गांव के व्यक्ति ने पूछताछ में सुरक्षाबलों से दावा किया कि संयोगवश उनकी मुलाकात आतंकवादियों से हुई थी और पूछने पर उन्होंने आतंकवादियों के सहयोगी के घर का रास्ता बताया। हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस और सुरक्षाबल डिटेन किए गए दोनों व्यक्तियों के बयानों के वर्जन से संतुष्ट नहीं हैं। पुलिस की संतुष्ट न होने की वजह एक ये भी है कि इन दोनों लोगों ने आतंकवादियों के मारे जाने के बाद भी प्रशासन को घटनाक्रम के बारे में जानकारी नहीं दी।

पुलिस की तलाश अभी भी जारी

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अभी भी उन्हें दो और लोगों की तलाश है। इनमें से एक के घर में आतंकवादी रात में रुके थे और दूसरा जो उन्हें उधमपुर के पहाड़ों पर लेकर जाने वाला था, जहां से वो डोडा जिले में या फिर कश्मीर घाटी में प्रवेश कर सकते थे।

Advertisement

सूत्रों का कहना है कि इंटरनेशल बॉर्डर क्रास कर हीरानगर सेक्टर में एंट्री करने के बाद डिटेन किए गए दोनों लोग उसे शेरपुर गांव में आतंकवादी के सहयोगी के घर लेकर गए। वहां वो दोनों रातभर रुके और फिर अगली सुबह वहां उन्हें एक गाइड से मिलना था, जो वहां नहीं आया। इसके बाद वो दोनों ही खुद उधमपुर जिले के जंगलों की तरफ आगे बढ़ गए।

सूत्रों ने बताया कि गाइड की गैर मौजूदगी में वो रास्ता भटक गए और सैदा गांव पहुंच गए, जहां उन्होंने पानी के लिए गांव वालों के दरवाजे खटखटाए। इन्हें देखने के बाद गांव वालों ने शोर मचा दिया और तुरंत सुरक्षाबलों को जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने उन्हें घेर लिया। एनकाउंटर में दोनों आतंकवादी मारे गए।

Advertisement
Tags :
EncounterJammu KashmirKathua
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement