scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPS अधिकारी ने एयरपोर्ट पर की महिला से 'बदसलूकी', शिकायत के बाद लिया गया ये एक्शन

महिला ने एयरपोर्ट अधिकारी के फोन पर आईपीएस अधिकारी के द्वारा माफी मांगने के बाद अपनी शिकायत वापस ले ली।
Written by: न्यूज डेस्क
April 03, 2024 09:57 IST
ips अधिकारी ने एयरपोर्ट पर की महिला से  बदसलूकी   शिकायत के बाद लिया गया ये एक्शन
एयरपोर्ट पर मौजूद कर्मचारी। (इमेज- इंडियन एक्सप्रेस)
Advertisement

सीआरपीएफ के एडिशनल डायरेक्टर जनरल के पद पर तैनात 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके ठीक दो हफ्ते बाद उन्हें उनके मूल कैडर में वापस भेज दिया गया है। गुवाहाटी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तैनात एक महिला कर्मचारी ने शिकायत की थी कि अधिकारी बिनोद कुमार ने उन्हें जबरन गले लगाने का प्रयास किया।

महिला के द्वारा दी गई शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच की। इसके बाद वरिष्ठ अधिकारी ने माफी मांगी और फिर महिला ने शिकायत वापस ले ली। आईपीएस अधिकारी बिनोद कुमार सिंह का 2 अप्रैल को ट्रांसफर कर दिया गया है और उनके मूल कैडर में वापस भेज दिया गया है।

Advertisement

चीफ एयरपोर्ट के अधिकारी उत्पल बरुआ ने 18 मार्च को पुलिस को गोपीनाथ बोरदोलोई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुई घटना के बारे में एक लिखित शिकायत दी थी। इसमें कहा गया था कि एयरपोर्ट को अधिकारी के लिए 17 मार्च को रिजर्व लॉन्ज की सुविधा देने का आग्रह किया गया था। इसके बाद लॉन्ज में तैनात एक महिला कर्मचारी से शिकायत मिली। इसमें उसने कहा था कि आईपीएस अधिकारी ने उसे जबरन गले लगाने की कोशिश की।

महिला ने आईपीएस अधिकारी पर क्या आरोप लगाए

महिला ने अपनी शिकायत में कहा था कि वह मुझे घूरते रहे और मुझे बहुत असहज लग रहा था। अधिकारी ने मेरी मुस्कुराहट के बारे में जिक्र करना शुरू कर दिया था। उन्होंने अपना फोन नंबर भी देने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी तरह की कोई भी समस्या हो तो मुझे संपर्क कर लेना। इतना ही नहीं, उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे वॉट्सएप पर मैसेज भी कर देना। महिला कर्मचारी ने बताया कि फिर उन्होंने मुझे गले लगाने की कोशिश की। मैंने इसका पूरी तरह से विरोध किया। मैंने अधिकारी को इस तरह की हरकत पर तुरंत लगाम लगाने के लिए कहा। बाद में पुलिस ने घटना की जांच के आदेश दिए।

Advertisement

आईपीएस अधिकारी ने महिला से मांगी माफी

पुलिस से केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। 27 मार्च को लिखे एक पत्र में गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त दिगंता बरुआ ने असम के पुलिस महानिदेशक को लिखा कि शुरुआती जांच रिपोर्ट यह बताती है कि यह एक महिला की विनम्रता को ठेस पहुंचाने का मामला है। पत्र में यह भी कहा गया कि महिला ने एयरपोर्ट अधिकारी के फोन पर आईपीएस अधिकारी के द्वारा माफी मांगने के बाद अपनी शिकायत वापस ले ली।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो