scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

INDIA Bloc Rally: दिल्ली में इंडिया गुट की रैली से कई रास्तों में ट्रैफिक डायवर्जन, इन रास्तों पर जाने से बचें

रामलीला मैदान में हो रही रैली में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव सहित इंडिया गुट के प्रमुख नेता भाग ले रहे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: March 31, 2024 12:57 IST
india bloc rally  दिल्ली में इंडिया गुट की रैली से कई रास्तों में ट्रैफिक डायवर्जन  इन रास्तों पर जाने से बचें
पुलिस ने लोगों से अपील की है कि प्रभावित मार्गों से बचें और सार्वजनिक परिवहन, विशेषकर मेट्रो सेवाओं का उपयोग करें।
Advertisement

रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में विपक्षी इंडिया गुट की 'लोकतंत्र बचाओ रैली' के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसमें लोगों को सलाह दी गई है कि सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक छह घंटे की अवधि के लिए कुछ रास्तों पर आवागमन करने से बचें। इन रास्तों पर आवागमन को रोका जा सकता है। ऐसे में उस तरफ जाने से पहले जानकारी ले लें।

रविवार को रामलीला मैदान में हो रही रैली में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव सहित इंडिया गुट के प्रमुख नेता भाग ले रहे हैं। यह आयोजन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हालिया गिरफ्तारी को लेकर हुआ है।

Advertisement

कुछ मार्गों पर यातायात बदला जा सकता है

ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, कुछ मार्गों पर यातायात बदला जा सकता है और वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। इनमें बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक तक रणजीत सिंह फ्लाईओवर, मिंटो रोड से कमला मार्केट चौराहा, हमदर्द चौक, दिल्ली गेट से गुरु नानक चौक तक जेएलएन मार्ग, अजमेरी गेट से कमला मार्केट चौराहा और गुरु नानक चौक से तुर्कमान गेट तक वीआईपी गेट के पास चमन लाल मार्ग शामिल हैं।

जरूरत के मुताबिक अपडेट किया जाएगा

इसके अलावा राजघाट चौक, मिंटो रोड, डीडीयू मार्ग, मिरदर्द चौक, पहाड़गंज चौक, ए-प्वाइंट और दिल्ली गेट पर ट्रैफिक डायवर्जन लागू किया जा सकता है। एडवाइजरी में इस बात पर जोर दिया गया है कि ट्रैफिक नियमों और डायवर्जन की आवश्यकता के अनुसार समीक्षा की जाएगी और उसके मुताबिक अपडेट जारी किए जाएंगे।

यात्रियों से आग्रह किया जाता है कि यदि संभव हो तो प्रभावित मार्गों से बचकर और सार्वजनिक परिवहन, विशेषकर मेट्रो सेवाओं का उपयोग करके सहयोग करें। आईएसबीटी, रेलवे स्टेशनों या हवाई अड्डे की ओर यात्रा करने वालों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा की योजना सावधानी से बनाएं, जिससे यात्रा में पर्याप्त समय लग सके।

Advertisement

आम जनता और मोटर चालकों को धैर्य बनाए रखने, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करने और चौराहों पर तैनात यातायात कर्मियों द्वारा दिए गए मार्गदर्शन का पालन करने के लिए कहा गया है। आयोजन के दौरान सार्वजनिक जागरूकता और सहयोग सुनिश्चित करने के लिए आधिकारिक चैनलों के माध्यम से नियमित अपडेट उपलब्ध होंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो