scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Elections: 'मैंने बहुत छोटी आयु में घर छोड़ दिया था', पीएम मोदी बोले- एक झोला लेकर घर से निकला था

Lok Sabha Elections: पीएम मोदी ने कहा कि पूरा देश, मेरा परिवार है।
Written by: न्यूज डेस्क
कोलकाता | Updated: March 06, 2024 13:10 IST
lok sabha elections   मैंने बहुत छोटी आयु में घर छोड़ दिया था   पीएम मोदी बोले  एक झोला लेकर घर से निकला था
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (PTI Image)
Advertisement

Lok Sabha Elections: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के बारासात में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जहां टीएमसी सरकार पर जमकर निशाना साधा तो वहीं अपने बीते हुए दिनों का जिक्र करते हुए परिवारवाद पर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैंने बहुत कम उम्र में अपना घर छोड़ दिया था। मैं घर से केवल एक झोला लेकर निकला था। मेरी जेब में एक पैसा भी नहीं था, लेकिन मैं एक भी दिन भूखा नहीं रहा है। इसलिए मैं कहता हूं कि यही मेरा परिवार है। 140 करोड़ का देश यही मेरा परिवार है।'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'जब मैं कंधे पर झोला लेकर चलता था तो उस वक्त गरीब से गरीब परिवार ने मेरी चिंता की। लेकिन आज जब में देश की गरीब की माता-बहनों के लिए कुछ कर रहा हूं, तो मैं आज आपका कर्ज चुका रहा हूं। क्योंकि मैंने गरीबी झेली है।'

Advertisement

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह बांग्ला भूमि नारी शक्ति की बहुत बड़ी प्रेरण रही है। इस धरती ने बहुत बड़ी नारी शक्ति को दिया है। इस दौरान पीएम मोदी मे तमाम नारी शक्ति के नामों का उल्लेख किया। मोदी ने कहा कि लेकिन इसी धरती पर टीएमसी के राज में अत्याचार का घोर पाप हुआ है।

संदेशखाली का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि यहां जो कुछ भी हुआ उसे सुनकर हर किसी दिल भर आएगा। लेकिन इससे टीएमसी को कोई फर्क नहीं पड़ता। वो आरोपियों को बचाने की पूरी कोशिश कर रही है। मोदी ने कहा कि उसके बाद भी टीएमसी सरकार को हाई कोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट से भी झटका लगा है। राज्य में टीएमसी नेता अत्याचार कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, " मेरे देश की बहनें… यही तो मोदी का परिवार हैं। मोदी के शरीर का कण-कण और जीवन का क्षण-क्षण इसी परिवार के लिए समर्पित है। जब मोदी को कोई कष्ट होता है - तो यही माताएं-बहनें-बेटियां कवच बनकर खड़ी हो जाती हैं।"

Advertisement

मोदी ने कहा, " 9 जनवरी को भाजपा ने देश में 'नारीशक्ति वंदन अभियान' शुरू किया था, इस दौरान देश भर में लाखों स्वयं सहायता समूहों से संवाद किया गया। आज यहां पश्चिम बंगाल में स्वयं सहायता समूह से जुड़ी बहनों का इतना विराट सम्मेलन हो रहा है।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो