scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

हिमाचल से कांग्रेस के 5-6 MLA को उठा ले गई CRPF और हरियाणा पुलिस? CM सुक्खू का बड़ा आरोप

राज्यसभा चुनाव को लेकर खबरें हैं कि हिमाचल में कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी के प्रत्याशी के लिए क्रॉस वोटिंग कर दी है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: February 27, 2024 20:40 IST
हिमाचल से कांग्रेस के 5 6 mla को उठा ले गई crpf और हरियाणा पुलिस  cm सुक्खू का बड़ा आरोप
सुखविंद सिंह सुक्खू की सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। (सोर्स - PTI)
Advertisement

राज्यसभा चुनाव को लेकर हिमाचल प्रदेश (Rajya Sabha Election Himachal Pradesh) में एक बड़ा 'खेला' हुआ है। दावे किए जा रहे हैं कि कांग्रेस के करीब 5-6 विधायकों ने बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोटिंग की है। सवाल उठ रहे थे कि क्या हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस (Congress) की सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) की सरकार अल्पमत में आ गई है? इन सवालों के बीच अब खुद सीएम सुक्खू ने बीजेपी (BJP) पर बड़ा आरोप लगाया है कि बीजेपी उनके विधायकों को कि़डनैप करने का आरोप लगाया है।

दरअसल, एक तरफ जहां राज्यसभा चुनाव की वोटिंग के बाद काउटिंग हो रही है, तो दूसरी ओरहिमाचल प्रदेश में बड़ा सियासी घटनाक्रम देखने को मिला है। बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश के कई विधायक पंचकूला के सेक्टर एक पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पहुंचे हैं। इसके चलते इसे आम जनता के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

Advertisement

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने BJP पर विधायकों को किडनैप करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ बसों से हरियाणा पुलिस उनके विधायकों को किडनैप करके पंचकुला ले गई है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस और निर्दलीय विधायक जिस रेस्ट हाउस में पहुंचे हैं, उसमें मीडिया के लोगों को भी जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

सीएम ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि बीजेपी हिमाचल प्रदेश में गुंडागर्दी करने की कोशिश कर रही है। हिमाचल की यह संस्कृति नहीं है। बीजेपी द्वारा लोकतंत्र को समाप्त करने की कोशिश की जा रही है। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने वोटिंग के दौरान यह दावा किया था कि कांग्रेस के 2 से 3 विधायकों के क्रॉस वोटिंग के आसार हैं।

Advertisement

हालांकि इसकी सही जानकारी रिजल्ट आने पर ही हो सकेगी। फिलहाल वोटिंग जारी है। बता दें कि सुबह ही सुक्खू राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग को लेकर कॉन्फिटेंड नहीं दिख रहे थे। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश से कांग्रेस के प्रत्याशी आसानी से जीत सकते थे। इसी के चलते पार्टी ने यहां से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी को उतारा था, जबकि वोट न होने के बावजूद बीजेपी ने यहां कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के करीबी हर्ष महाजन को टिकट दिया था।

Advertisement

अब क्रॉस वोटिंग के चलते यह भी संभावनाएं हैं कि कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी की हार हो, और कांग्रेस के बगवाती विधायक बीजेपी की असंभव जीत की वजह बन जाएं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो